मौसम विभाग का अलर्ट, 9 जनवरी से फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड | Meteorological Department alert, severe cold will come again from 9 January

मौसम विभाग का अलर्ट, 9 जनवरी से फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग का अलर्ट, 9 जनवरी से फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : January 6, 2020/2:07 pm IST

लखनऊ। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में एक बार फिर बारिश हो सकती है, जो कि सोमवार से शुरू होकर 9 जनवरी तक जारी रह सकता है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बारिश की पहली बौछारें पश्चिमी यूपी के उत्तरी इलाके में होंगी। मंगलवार को पश्चिमी से लेकर पूर्वी यूपी तक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश होगी। ये बारिश हल्की से मध्यम प्रकार की रहेगी।

ये भी पढ़ें: प्यार में पागल आशिक ने गर्लफ्रेंड को जंगल में जिंदा जलाया, फिर शव के किए टुकड…

मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि बारिश तो जरूर होगी लेकिन, तापमान में 9 तारीख तक ज्यादा गिरावट दर्ज नहीं की जाएगी। बादलों की वजह से तापमान या तो सामान्य रहेगा या फिर ऊपर ही जाएगा, यानी गलन अभी नहीं बढ़ेगी, उन्होंने बताया कि बारिश का दौर 9 जनवरी तक चलेगा और फिर 10 जनवरी से मौसम साफ हो जाएगा। मौसम के साफ होने के बाद ठंड थोड़ी बढ़ सकती है। साथ ही कई जिलों में कोहरे की भी समस्या गहरा सकती है।

ये भी पढ़ें: आधार कार्ड के इन नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, अब जन्मतिथि, जेंडर और न…

अगले तीन दिनों तक बिगड़े मौसम के कारण बच्चों के स्कूलों पर भी असर पड़ सकता है, बता दें कि भीषण ठंड के कारण छुट्टियों के बाद सोमवार से ही स्कूल खुलने शुरू हुए थे लेकिन एक बार फिर यदि ठंड बढ़ती है तो स्कूलों में छुट्टियों पर विचार संबंधित जिला प्रशासन कर सकता है। 14 जनवरी के बाद मौसम साफ रहेगा।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारा में तोड़फोड़, मुख्य आरोपी को …