आतंकी जलीस अंसारी कानपुर से​ गिरफ्तार, यूपी के रास्ते नेपाल भागने की थी तैयारी | Militant Ansari arrested from Kanpur, was preparing to flee to Nepal via UP

आतंकी जलीस अंसारी कानपुर से​ गिरफ्तार, यूपी के रास्ते नेपाल भागने की थी तैयारी

आतंकी जलीस अंसारी कानपुर से​ गिरफ्तार, यूपी के रास्ते नेपाल भागने की थी तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : January 17, 2020/12:49 pm IST

लखनऊ। आतंकी जलीस अंसारी को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। जिल से लखनऊ लाया गया है, पुलिस सूत्रों के अनुसार वह यूपी के रास्ते नेपाल भागने की तैयारी में था। बताया जा रहा है कि कानपुर में एक मस्जिद से निकलते समय उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें:दिल्ली दंगल: बीजेपी ने 70 में से 57 उम्मीदवारों की जारी की सूची, 13 नामों पर …

बता दें कि अपनी परोल खत्म होने के एक दिन पहले ही लापता हो गया था। वह अजमेर जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है। अंसारी का नाम देश के अलग-अलग हिस्सों में 50 से ज्यादा बम धमाकों में शामिल था जिसके कारण उसे ‘डॉ. बम’ कहा जाने लगा है। राजस्थान के जयपुर में सीरियल बम धमाकों का दोषी है।

ये भी पढ़ें: निर्भया केस: नया डेथ वारंट जारी, 1 फरवरी को सुबह 6 बजे होगी फांसी

पेशे से डॉक्टर जलीस अंसारी को सबसे पहले राजधानी एक्सप्रेस में बम रखने के आरोप में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। जलीस के ऊपर सबसे बड़ा आरोप राजस्थान में पांच अलग-अलग जगहों पर 5 और 6 दिसंबर, 1993 को हुए बम धमाकों का था।

ये भी पढ़ें: दिल्ली का दंगल, केजरीवाल के खिलाफ निर्भया की मां को टिकट दे सकती है…

इसके लिए वह अजमेर की जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था। उसके ऊपर 5 और 6 दिसंबर, 1993 को ही हैदराबाद में सीरियल ब्लास्ट के आरोप में भी केस चला लेकिन 2015 में उसे बरी कर दिया गया। हैदराबाद में कम तीव्रता वाले धमाके आईईडी से किए गए थे।

ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव से पहले ‘आप’को बड़ा झटका, पूर्व कानून मंत्री की विधा…

अंसारी मुंबई का मूल निवासी है। अंसारी को राजस्थान की अजमेर सेंट्रल जेल से 21 दिनों के परोल पर रिहा किया गया था। उसे शुक्रवार को आत्मसमर्पण करना था। लेकिन वह नमाज के बाद घर वापस नही आया। जिसके बाद उसके बेटे ने पिता के गायब होने की सूचना थाने में दी।

 
Flowers