चीन में कभी भी किसी भी सेकंड मारे जा सकते हैं लाखों लोग, आ सकती है 'महातबाही' | Millions of people can be killed in China at any time

चीन में कभी भी किसी भी सेकंड मारे जा सकते हैं लाखों लोग, आ सकती है ‘महातबाही’

चीन में कभी भी किसी भी सेकंड मारे जा सकते हैं लाखों लोग, आ सकती है 'महातबाही'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : June 16, 2021/4:11 am IST

चीन। चीन ने दुनिया में कोरोना फैलाकर तबाही मचा दी। चीन को इसकी वजह से दुनिया में कई देशों का विरोध झेलना पड़ रहा है। सारी दुनिया में इस वायरस को फैलाकर चीन आराम की नींद सो रहा था। लेकिन कहते हैं ना कि भगवान सबका हिसाब रखता है।

पढ़ें- बदल गया नियम, आज से मिलेगी सिर्फ शुद्ध गोल्ड ज्वेलरी! Gold Hallmarking लागू, सिर्फ 14, 18 और 22 कैरेट गोल्ड की होगी बिक्री

दुनिया को तबाह करने वाले चीन पर अब महातबाही का खतरा मंडरा रहा है। चीन के ताइशन शहर में स्थित एक परमाणु प्लांट  से रेडिएशन की खबरें सामने आ रही है। संभावना जताई जा रही है कि अब यहां कभी भी विस्फोट हो सकता है। इससे लाखों लोगों की जान जा सकती है।

पढ़ें- इजराइल ने फिर तोड़ा संघर्ष विराम, Hamas पर Rocket दा…

चीन के इस परमाणु फैक्ट्री को फ़्रांस की मदद से लगाया गया है। इस वजह से फ्रांस भी सवालों के घेरे में है। चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग इस फैक्ट्री के लीकेज की खबर को ढंकने की पूरी कोशिश में थे। लेकिन अमेरिका ने इसका सच दुनिया के सामने लाकर रख दिया।

पढ़ें- 7th pay commission update : सरकारी कर्मचारियों को अ…

अब इस रेडिएशन की ख़बरों के बीच वहां की 10 लाख जनता की जान सांसत में है। चीन का कहना है कि हालात अभी उतने भी खतरनाक नहीं है और स्थिति को संभाला जा सकता है। चीन अभी इस प्लांट से बिजली निर्माण करती है। अगर जल्द लीकेज पर काम नहीं किया गया तो स्थिति भयावह हो जाएगी।

पढ़ें- नया शिक्षा सत्र: बच्चों के लिए नहीं शिक्षकों के लिए…

चीन का ये परमाणु प्लांट गुआंगदोंग प्रांत में स्थित है। अमेरिका ने यहां हो रहे रेडिएशन की जानकारी दुनिया को दी। प्लांट से एटमी रेडिएशन लीक होने की खबर जब सामने आई तो चीन इसकी लीपापोती में जुट गया। लेकिन अमेरिका ने इसे लेकर स्ट्रिक्ट एक्शन लिया।

पढ़ें- BJYM का प्रदर्शन, सरकार के ढाई साल पूरे होने पर मां…

इसके बाद चीन की भयंकर लापरवाही सामने आ गई। काफी प्रेशर के बाद चीन ने रेडिएशन की बात को स्वीकार कर लिया। इसके बाद प्लांट के आसपास रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। अगर यहां विस्फोट हुआ तो आसपास रहने वाले करीब 10 लाख लोग जायेंगे।