कोरोना को लेकर IBC24 के खिलाफ भ्रामक प्रचार, फेक ब्रेकिंग न्यूज का खंडन करता है चैनल | Misleading propaganda against IBC24 regarding Corona, channel denying fake breaking news

कोरोना को लेकर IBC24 के खिलाफ भ्रामक प्रचार, फेक ब्रेकिंग न्यूज का खंडन करता है चैनल

कोरोना को लेकर IBC24 के खिलाफ भ्रामक प्रचार, फेक ब्रेकिंग न्यूज का खंडन करता है चैनल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : March 13, 2020/9:47 am IST

राजिम, छत्तीसगढ़। कोरोना वायरस को लेकर IBC24 के खिलाफ सोशल मीडिया में भ्रामक प्रचार किया जा रहा है। सोशल मीडिया में एक फेक न्यूज वायरल हो रहा है। इसमें बजरंग साहू नाम के शख्स को कोरोना से पीड़ित बताया जा रहा है। सोशल मीडिया में वायरल इस फेक ब्रेकिंग न्यूज का IBC24 खंडन करता है। वायरल ब्रेकिंग न्यूज में छेड़छाड़ कर IBC24 को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। हम नीचे असली और नकली दोनों की फोटों शेयर कर रहे हैं। IBC24 के टेक्स्ट और नकली ब्रेकिंग न्यूज में एडिटेड फॉन्ट बिल्कुल अलग हैं। 

पढ़ें- कोरोना के कारण बजट सत्र 25 मार्च तक टला, 16 से शुरू होनी थी सदन की कार्यवाही

असली- IBC24 की फोटो

नकली- फेक ब्रेकिंग न्यूज की फोटो

इस भ्रामक खबर से बीते दो दिनों से कुर्रा गांव निवासी बजरंग साहू मानसिक तौर पर परेशान है। फेक ब्रेकिंग न्यूज में बजरंग साहू को कोरोना वायरस से पीड़ित बताते हुए जिला चिकित्सालय में भर्ती होना बताया गया है। चूंकि इस फर्जी ब्रेकिंग खबर को छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के सबसे लोकप्रिय न्यूज़ चैनल आईबीसी 24 के स्क्रीन के साथ एडिट कर वायरल किया गया है।

पढ़ें- कोरोना के चलते छोटा हो सकता है बजट सत्र, मास्क लगाकर पहुंचे सदस्य, ..

लिहाजा लोग इस पर विश्वास जताते हुए लगातार बजरंग साहू और कुर्रा ग्रामवासियों के साथ-साथ कुर्रा के आसपास ग्राम के लोगों से भी इस खबर की पुष्टि कर रहे हैं, जबकि हकीकत में कुर्रा ग्राम में एकमात्र बजरंग साहू है जो पूरी तरह भला चंगा और स्वस्थ है।

पढ़ें- राजधानी में गुंडागर्दी, मरीन ड्राइव के पास 4 युवकों ने युवक को पीटा…

सोशल मीडिया में वायरल हुआ फेक न्यूज इतना विश्वसनीय हो गया है कि उप-स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद चिकित्सक बजरंग का चिकित्सीय जांच करने उसके घर पहुंच गए। हास्यास्पद बात तो यह है कि चिकित्सक ने बजरंग के परिजनों को बताया है कि बजरंग के स्वास्थ्य जांच करने के लिए दिल्ली से डॉक्टरों की टीम भी आएगी। इस पूरे प्रकरण से समझा जा सकता है कि कोरोना वायरस का खौफ समूचे देश में किस कदर व्याप्त है कि सोशल मीडिया में वायरल एक फर्जी खबर पर इतना कोहराम मच गया है। यही वजह है कि अब बजरंग को सामने आकर खुद सफाई देनी पड़ रही है।