'मिशन-23'...निगम मंडल का पेंच...मिशन 2023 की तैयारी में जुटी कांग्रेस निगम मंडल के पेंच को कब सुलझा पाती है? | 'Mission-23'...the screw of the corporation board...when the Congress, which is preparing for the mission 2023, can solve the problem of the corporation?

‘मिशन-23’…निगम मंडल का पेंच…मिशन 2023 की तैयारी में जुटी कांग्रेस निगम मंडल के पेंच को कब सुलझा पाती है?

'मिशन-23'...निगम मंडल का पेंच...मिशन 2023 की तैयारी में जुटी कांग्रेस निगम मंडल के पेंच को कब सुलझा पाती है?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 15, 2021/6:08 pm IST

रायपुर: 2018 में प्रचंड बहुमत के साथ छत्तीसगढ़ में 15 साल बाद सत्ता में आई कांग्रेस दो दिन बाद ढाई साल पूरे करने जा रही है। ऐसे में सत्ता-संगठन की निगाहें अब 2023 के विधानसभा चुनाव पर टिक गई है। पांच युवा विधायकों को प्रवक्ता की जिम्मेदारी देना हो या फिर प्रशिक्षण शिविर में सीएम का कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देना कांग्रेस की चुनावी रणनीति का अहम हिस्सा है। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया का रायपुर प्रवास भी राजनीतिक दृष्टि से अहम माना जा रहा है। लेकिन निगम मंडलों में अटकी नियुक्तियां अभी भी सरकार के लिए सिरदर्द बना हुआ है, जिसे लेकर विपक्ष लगातार राज्य सरकार पर निशाना साध रहा है। ऐसे में सवाल यही है कि मिशन 2023 की तैयारी में जुटी कांग्रेस निगम मंडल के पेंच को कब सुलझा पाती है?

Read More: कोरोना मुक्ति की ओर अग्रसर है छत्तीसगढ़, जानिए आज कितने नए मरीजों की हुई पुष्टि, 8 संक्रमितों की मौत

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पुनिया का रायपुर प्रवास करीब 24 घंटे का रहा, लेकिन राजनीतिक सरगर्मियां भी पूरे चरम पर रही। वैसे जब-जब प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया छ्तीसगढ़ आते हैं निगम मंडल नियुक्तियों की सुगबुगाहट तेज हो जाती है, इस बार भी ऐसा ही हुआ। रायपुर एयरपोर्ट में निगम-मंडल, बोर्ड और आयोग में नियुक्ति के सैकड़ों दावेदार उन्हें रिसीव करने पहुंचे थे। ये नेता एयरपोर्ट से लेकर VIP रोड स्थित निजी होटल तक साथ नजर आए। हालांकि इस बार पुनिया ने संकेत जरूर दिया है कि जल्द ही बची हुई निगम मंडल की नियुक्ति कर दी जाएगी। सूची तैयार हो चुकी है हाईकमान के अनुमोदन का इंतजार है।

Read More: IBC24 के नाम से फर्जी खबर वायरल करने वाले अज्ञात आरोपी के खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज

निगम मंडल की नियुक्ति की सुगबुगाहट के बीच प्रदेश प्रभारी से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मेल मुलाकात जारी रहा। प्रवास के पहले दिन पुनिया सीएम हाउस भी गए, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम से सत्ता और संगठन में तालमेल बिठाने पर चर्चा की। इस मुलाकात के बाद ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी कहा कि निगम मंडलों में नियुक्तियां जल्द होंगी, जिस पर बीजेपी ने तंज कसा कि निगम मंडल को लेकर पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीएल पुनिया आपस में सहमति बना लें।

Read More: खोपड़ी जैसा दिखने के लिए कटवा दिया अपना कान, नाक कटवाने की भी कर रहा तैयारी, आंख में बनवाना चाहता है टैटू, जानिए कौन हैं ये

निगम मंडल में नियुक्ति में देरी और उसपर जारी सियासत के बीच कांग्रेस सरकार और संगठन ने मिशन 2023 की तैयारी भी शुरू कर दी है। रायपुर स्थित राजीव भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण कार्यक्रम इसी का हिस्सा है। शिविर के दूसरे दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रभारी पीएल पुनिया ने संबोधित करते हुए कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया। सीएम ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अभी से कार्यकर्ताओं को जुट जाने के लिए कहा। लेकिन सवाल फिर वही कि निगम मंडल में नियुक्तियों के दावेदारों को कितना इंतजार करना होगा? आखिर 30 निगम- मंडलों पर नियुक्ति कब होगी?

Read More: अनलॉक 2 की नई गाइडलाइन जारी, होटल-रेस्टोरेंट..जिम और शॉपिंग मॉल..धार्मिक स्थल खुलेंगे, विवाह में 50 की अनुमति…देखें