मोदी है भारत के राष्ट्रपिता, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- नमो पिता की तरह सबको साथ लाए | Modi is the father of India US President said- Namo bring everyone together like father

मोदी है भारत के राष्ट्रपिता, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- नमो पिता की तरह सबको साथ लाए

मोदी है भारत के राष्ट्रपिता, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- नमो पिता की तरह सबको साथ लाए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : September 25, 2019/4:09 am IST

न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र आम सभा से अलग बुधवार को पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच द्विपक्षीय बैठक हुई। बैठक के बाद दोनों नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पाक प्रायोजित आतंकवाद पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मोदी इस समस्या से निपटने में सक्षम हैं।

ये भी पढ़ें- कश्मीर पर चारों खाने चित्त हुआ पाकिस्तान, UNHRC में प्रस्ताव लाने क…

द्विपक्षीय बैठक के दौरान ट्रम्प ने विश्वास दिलाया कि भारत-पाकिस्तान के मध्य व्यापारिक समझौता जल्द होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ने मोदी को अमेरिकी रॉक स्टार एल्विस प्रेस्ली जैसा लोकप्रिय बताया और मोदी को फादर ऑफ नेशन कहा।

ये भी पढ़ें- UNHRC में पाकिस्तान को भारत का करारा जवाब, कहा- दुनिया जानती है आतं…

मोदी को बताया भारत का राष्ट्रपिता
मोदी ने कहा- भारत-अमेरिका घनिष्ठ मित्र हैं। मूल्यों के आधार पर हमारी मित्रता आगे बढ़ती जा रही है। ये मेरे अच्छे मित्र हैं और भारत के भी बहुत अच्छे मित्र हैं। डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा- मोदी एक महान व्यक्ति हैं। मुझे याद है कि भारत पहले बहुत बदहाल था। वहां बहुत विरोधाभास, लड़ाइयां थीं, लेकिन मोदी सबको साथ लाए। एक पिता की तरह वे सबको साथ लाए। हो सकता है कि वह भारत के राष्ट्रपिता हैं। हम उन्हें भारत का राष्ट्रपिता कहेंगे।

ये भी पढ़ें- ट्रंप ने तालिबान से तोड़ा समझौता, काबुल कार धमाके कि जिम्मेदारी लेन…

भारत-पाकिस्तान के बीच कश्मीर और आतंकवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा- पाक प्रधानमंत्री के साथ मेरी लंबी बैठक हुई थी। ट्रम्प ने कहा- इस बैठक में कई मुद्दों पर बातचीत हुई। जहां तक आतंकवाद की बात है तो इमरान भी शांतिपूर्ण और फलदायक नतीजे चाहते हैं। मुझे विश्वास है कि ये दोनों मिलेंगे और कुछ रास्ता निकालेंगे। जब प्रधानमंत्री मोदी और प्रधानमंत्री इमरान एक-दूसरे को जानेंगे तो इसके अच्छे नतीजे निकलेंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ZN6CTfvkgW8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>