वंदे मातरम नहीं सुना पाए भाजपा प्रवक्ता, हो रही जबर्दस्त फजीहत

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 01 Nov 2017 05:20 PM, Updated On 01 Nov 2017 05:20 PM

वंदे मातरम गाने को लेकर देश में लगातार एक बहस छिड़ी रही है। भाजपा के नेता, प्रवक्ता अक्सर आक्रामक होकर वंदे मातरम के गायन को अनिवार्य करने पर ज़ोर देते रहे हैं। भाजपा समर्थक सोशल मीडिया पर वंदे मातरम के आवरण पर एक विशेष समुदाय पर निशाना साधते रहे हैं, लेकिन जब भाजपा के ही एक नेता पर उनका खुद का ये दांव उलटा पड़ा तो फिर ऐसी फजीहत हुई कि तौबा-तौबा! 

ये भी पढ़ें- गुजरात के रण में 3 दिन के दौरे पर राहुल

हम आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला? 

एक टेलीविज़न चैनल पर लाइव कार्यक्रम के दौरान भाजपा के प्रवक्ता नवीन कुमार सिंह और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता एजाज अरशद कासमी के बीच वंदे मातरम को लेकर ठन गई। भाजपा प्रवक्ता ने कासमी को वंदे मातरम गाने को कहा तो कासमी ने चुनौती दे डाली कि पहले वो वंदे मातरम गाकर सुनाएं।

एजाज अरशद कासमी ने भाजपा के प्रवक्ता नवीन कुमार सिंह को चुनौती देते हुए राष्ट्रगीत सुनाने के लिए कहा, उन्होंने कहा कि अगर भाजपा नवीन कुमार 'वंदे मातरम' पूरा गाकर सुनाते हैं तो वे भी गाएंगे। पहले तो भाजपा प्रवक्ता ने गाने में आना-कानी की, लेकिन कासमी आक्रामक रहे। शो लाइव चल रहा था, इसलिए भाजपा प्रवक्ता के पास कोई विकल्प भी नहीं था, लेकिन जब उन्होंने वंदे मातरम सुनाया तो एक लाइन भी नहीं गा सके। 

ये भी पढ़ें- न्यूयॉर्क में एक ट्रक ने लोगों को कुचला, 8 लोगों की मौत

नवीन कुमार सिंह ने इसके बाद अपने मोबाइल फोन का सहारा लेने की कोशिश की, जिसपर कासमी ने तंज कसने में देर नहीं की। हैरानी की बात ये रही कि मोबाइल पर देखकर भी वंदे मातरम सही तरीके से भाजपा नेता नहीं सुना पाए। उन्होंने अधिकतर शब्दों को गलत गाया, इस दौरान डिबेट में मौजूद लोग उनका उपहास उड़ाने लगे. 

ये भी पढ़ें- भारतीय रेलवे ने बदला टाइम टेबल, बढ़ाई गई कई ट्रेनों की स्पीड

देखते ही देखते ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और इस वीडियो के वायरल होते ही नवीन कुमार सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे। कई यूजर्स ने लिखा कि भाजपा नेता का दूसरों को सिखाने से पहले खुद सीखना चाहिए।

देखें वीडियो

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : moment when BJP Leader was unable to sing vande matram

जरूर देखिये