छत्तीसगढ़ में 15 जून तक पहुंचेगा मानसून, इस इलाके में पहले देगा दस्तक... देखिए | Monsoon will reach Chhattisgarh by June 15

छत्तीसगढ़ में 15 जून तक पहुंचेगा मानसून, इस इलाके में पहले देगा दस्तक… देखिए

छत्तीसगढ़ में 15 जून तक पहुंचेगा मानसून, इस इलाके में पहले देगा दस्तक... देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : May 21, 2019/11:21 am IST

रायपुर। देश वासियों के लिए मौसम वैज्ञानिक ने अच्छे संकेत जारी किए है। मौसम केन्द्र से मिली जानकारी के अनुसार अंडमान निकोबार द्वीप समूह में हलचल के साथ समय से पहले ही मानसून देखा जा रहा है। मानचित्र में अगले 48 घंटो में इसके विस्तार की संभावना भी जताई जा रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/yhFL-aDTZhM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

अगले 3-4 दिनों बाद मानसून पश्चिमी भारत की ओर बढ़ेगा और 1 जून तक केरल पहुंचने का अनुमान भी लगाए गए हैं। छत्तीसगढ़ की बात की जाए तो सबसे पहले प्रदेश के दक्षिणी इलाकों में मानसून पहुंचेगा। फिलहाल केरल में मानसून पहुंचने के बाद ही प्रदेश की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

पढ़ें- यूएस सिंहदेव का हार्ट अटैक से निधन, स्वास्थ्य मंत्री के थे चाचा, सरगुजा में होगा अंतिम संस्कार

वहीं हाल ही में प्रदेश में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के असर से आज दक्षिणी इलाकों में आंधी सहित हल्की बारिश के आसार है और उत्तरी इलाका इस विक्षोभ से प्रभावित नही होगा यहां मौसम जस के तस बना रहेगा। प्रदेश भर में अधिकतम तापमान 44 डिग्री बना हुआ है।

 
Flowers