प्रधानमंत्री पथ विक्रेता योजना में सहयोग नहीं करने पर 10 से अधिक बैंक सील, निगम प्रशासन ने की कार्रवाई | More than 10 bank seals for not cooperating in Pradhan Mantri Path Vendor Yojana, Corporation administration

प्रधानमंत्री पथ विक्रेता योजना में सहयोग नहीं करने पर 10 से अधिक बैंक सील, निगम प्रशासन ने की कार्रवाई

प्रधानमंत्री पथ विक्रेता योजना में सहयोग नहीं करने पर 10 से अधिक बैंक सील, निगम प्रशासन ने की कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 20, 2020/1:20 pm IST

इंदौर। प्रधानमंत्री पथ विक्रेता योजना में सहयोग नहीं करने पर रविवार को शहर के 10 से अधिक निजी व सरकारी बैंकों को सील किया गया। निगम ने यह कार्रवाई भले ही राजस्व के नाम पर की हो, लेकिन कलेक्टर के आदेश का पालन नहीं करने पर निगम ने बैंक सील किए हैं। प्रधानमंत्री पत्र विक्रेता योजना के लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए रविवार को भी बैंक खोलने के आदेश जारी किए गए थे।

ये भी पढ़ेंःश्रीराम के विवाह की धूम, ओरछाधीश को चारों पहर दिया जाता है गार्ड ऑफ ऑनर

दरअसल, आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पथ विक्रेता योजना प्रारंभ की है। इस योजना के तहत छोटे कामकाज प्रारंभ करने के लिए 10 हजार तक का लोन दिया जाता है, निजी और सरकारी दोनो बैंकों को इस योजना के तहत लोन देना है, लेकिन इंदौर शहर इस योजना के तहत दिए गए लक्ष्य से काफी पीछे है। लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कलेक्टर मनीष सिंह ने रविवार को भी बैंक खोलने के आदेश जारी किए थे, ताकि पथ विक्रेताओं को लोन मुहैया कराया जा सके, लेकिन इंदौर शहर की कई निजी व सरकारी बैंकों ने कलेक्टर की आदेश की अवहेलना करते हुए बैंकों को बंद रखा जिसके कारण कई पथ विक्रेता इस योजना के तहत लोन नहीं ले सके।

ये भी पढ़ेंः1300 लोगों पर कोवैक्सीन का ट्रायल पूरा, जीएमसी में अभी तक शुरू नहीं…

इन सभी हितग्राहियों को नगर निगम के अधिकारी बैंक लेकर पहुंचे थे, जब बैंक बंद होने की जानकारी कलेक्टर मनीष सिंह व निगम आयुक्त प्रतिभा पाल को लगी तो उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए ऐसी सभी बैंकों को सील करने के आदेश दिए जो प्रधानमंत्री पथ विक्रेता योजना में सहयोग नहीं कर रही।

 
Flowers