स्पीकर एनपी प्रजापति ने मंजूर किया 16 बागी विधायकों का इस्तीफा | MP Assembly Speaker Accepted all 16 Rebel MLA's Resignation today

स्पीकर एनपी प्रजापति ने मंजूर किया 16 बागी विधायकों का इस्तीफा

स्पीकर एनपी प्रजापति ने मंजूर किया 16 बागी विधायकों का इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : March 19, 2020/6:30 pm IST

भोपाल: मध्यप्रदेश में फ्लोर टेस्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट की फैसले के बाद एक बार​ फिर मध्यप्रदेश में सियासी बवाल मच गया है। कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा-कांग्रेस नेताओं की बैठक लगातार जारी है। इसी बीच राजधानी भोपाल से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने 16 बागी विधायकों के इस्तीफे मंजूर कर लिए गए हैं। ये सभी विधायक बेंगलूरु में मौजूद हैं। वहीं, इससे पहले भी स्पीकर प्रजापति ने 6 अन्य विधायकों के भी इस्तीफा स्वीकार किया था। बता दें कि सभी बागी विधायकों ने 10 मार्च को अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को भेजा था। 

Read More: कोरानावायरस पर पीएम मोदी के संबोधन पर सीएम भूपेश बघेल बोले- हम सदैव आपके साथ, मिलकर लड़ेंगे जंग

गौरतलब है कि इससे पहले मध्य प्रदेश की सियासत को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज ही एक बड़ा फैसला सुनाया था। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद मध्य प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को फ्लोर टेस्ट कराए जाने का फैसला सुनाया है। इस दौरान कोर्ट ने कहा है कि फ्लोर टेस्ट हाथ उठाकर करवाया जाएगा। वहीं, बेगलूरु में रह रहे 16 विधायकों को लेकर भी कोर्ट ने बड़ी टिप्पणी की है। कोर्ट ने कहा है कि 16 विधायक अगर आना चाहते हैं तो कर्नाटक डीजीपी और मध्यप्रदेश डीजीपी सुरक्षा मुहैया कराएं।

Read More: नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने किया दावा, फ्लोर टेस्ट में फेल होगी …

वहीं, दूसरी ओर कल होने वाल फ्लोर टेस्ट को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने अपने विधायकों के लिए व्हीप जारी किया था। दोनों ही दलों ने अपने विधायकों को सदन में अनिवार्य रूप से सदन में मौजूद रहने का निर्देश दिया है।

Read More: 31 मार्च तक मंत्रालय में बैठकों पर लगी रोक, बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर लगी पाबंदी