बर्खास्त भाजपा विधायक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी सरकार, हाई कोर्ट ने सजा पर लगाई थी रोक | MP Government will file petition on Supreme Court against BJP MLA Prahlad Lodhi

बर्खास्त भाजपा विधायक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी सरकार, हाई कोर्ट ने सजा पर लगाई थी रोक

बर्खास्त भाजपा विधायक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी सरकार, हाई कोर्ट ने सजा पर लगाई थी रोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : November 14, 2019/2:43 am IST

भोपाल: पवई विधायक प्रह्लाद लो​धी की बर्खास्तगी को लेकर मध्यप्रदेश के सियासी गलियारों में भाजपा-कांग्रेस के बीच घमासान मचा हुआ है। इस मामले को लेकर जहां बुधवार को भाजपा नेताओं ने राज्यपाल लालजी टंडन को ज्ञापन सौंपते हुए बहाली की मांग की, वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश सरकार हाई कोर्ट के फेसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रही है। मध्यप्रदेश सरकार गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में प्रह्लाद लोधी के खिलाफ याचिका दायर करेगी।

Read More: इन तीन अहम मामलों में CJI रंजन गोगोई की संविधान पीठ आज सुनाएगी फैसला, एक याचिका राहुल गांधी के खिलाफ

गौरतलब है कि तहसीलदार से मारपीट के मामले में भोपाल की विशेष अदालत के फैसले को बदलते हुए प्रह्लाद लोधी की सजा पर 7 जनवरी तक रोक लगा दी थी। मामले में विशेष आदालत ने विधायक लोधी को दो साल की सजा सुनाई थी। कोर्ट के फैसले के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा से प्रह्लाद लोधी की सदस्यता खत्म कर दी थी।

Read More: धान खरीदी के मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे सीएम भूपेश बघेल, राष्ट्रपति के साथ भेंट रद्द

वहीं, हाई कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा नेताओं ने विधानसभा में प्रह्लाद लोधी की बहाली को लेकर मोर्चा खोल दिया है। भाजपा नेताओं ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार द्वेषपूर्ण कार्य कर रही है।

Read More: मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना प्रदेश सचिव को पड़ सकता है भारी, PCC ने दिए जांच के आदेश