धान खरीदी के मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे सीएम भूपेश बघेल, राष्ट्रपति के साथ भेंट रद्द | CM Bhupesh Baghel Will meet Union Minister Narendrea tomar and Ram Vilas Paswan today

धान खरीदी के मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे सीएम भूपेश बघेल, राष्ट्रपति के साथ भेंट रद्द

धान खरीदी के मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे सीएम भूपेश बघेल, राष्ट्रपति के साथ भेंट रद्द

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : November 14, 2019/1:03 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में धान के समर्थन मूल्य पर सियासी उठापटक जारी है। इसी बीच बड़ी खबर ये है कि राष्ट्रपति से सीएम भूपेश बघेल और प्रदेश के मंत्रियों की होने जा रही मुलाकात रद्द हो गई है। आज शाम दिल्ली में ये मुलाकात होनी थी, लेकिन अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और खाद्य मंत्री रामविलास से ही मुलाकात करेंगे। इस दौरान भूपेश बघेल के साथ कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी मौजूद रहेंगे।

Read More: अब प्रदेश के कोने-कोने से आएगी छत्तीसगढ़ी कलेवा की खुशबू, सभी जिलों में खुलेगा ‘गढ़ कलेवा’

ज्ञात हो कि धान खरीदी को लेकर छत्तीसगढ़ और केंद्र सरकार के बीच शुरू हुआ टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा। राज्य का चावल लेने से मना करने के बाद कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है।लेकिन केंद्र भी अपने फैसले पर अड़ा है। ऐसे में राज्य सरकार अब इस मुद्दे को लेकर दिल्ली का रूख कर रही है। जहां केंद्रीय मंत्रियों से आज मुलाकात होनी है।

Read More: जब संन्यासी बन गई पॉर्न स्टार,कहा- उन्हें ये सब बहुत कलात्मक लगता है

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र ने अनाज और किसानों का अपमान किया है।वहीं, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार को केंद्र के मदद की जरुरत नहीं है। हम किसानों का धान 2500 क्विंटल की दर ही लेंगे।

Read More: शासन की पहरेदारी में बिकेगी प्याज, कलेक्टर ने तय किए रेट, एक व्यक्ति को मिलेगी बस 2 किलो

वहीं, दूसरी ओर बीजेपी ने कांग्रेस को सलाह देते हुए कहा है कि दिल्ली जाने के बजाए कांग्रेस नेताओं को अपने वादों को पूरा करने पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

Read More: भीमा मंडावी हत्याकांड मामले में फैसला सुरक्षित, NIA को जांच सौंपने के खिलाफ राज्य शासन ने लगाई है याचिका

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/OWQMYaAzAE4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers