डीकेएस अस्पताल में एमआरआई मशीन का लोकार्पण, कम कीमत पर बाहर के मरीज भी ले सकेंगे लाभ.. देखिए | MRI machine launched in DKS Hospital, patients from outside will also be able to avail benefits at a lower price .

डीकेएस अस्पताल में एमआरआई मशीन का लोकार्पण, कम कीमत पर बाहर के मरीज भी ले सकेंगे लाभ.. देखिए

डीकेएस अस्पताल में एमआरआई मशीन का लोकार्पण, कम कीमत पर बाहर के मरीज भी ले सकेंगे लाभ.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : October 3, 2019/7:23 am IST

रायपुर। सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने डीकेएस अस्पताल में अत्याधुनिक नई एमआरआई मशीन का लोकार्पण किया। आधुनिक तकनीकों से लैस तीन टेसला क्षमता की इस मशीन से लोगों को काफी कम दर पर एक हजार 850 रूपए में एमआरआई की सुविधा मिलेगी।

पढ़ें- अमरजीत भगत ने पीएम मोदी को लिया निशाने पर, बघेल के लिए कही ये बड़ी बात.. जानिए

डीकेएस अस्पताल के साथ ही बाहर के मरीज भी यहां आकर एमआरआई करवा सकते हैं। नई मशीन के उद्घाटन के अवसर पर विधायकगण सर्व सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा, विकास उपाध्याय, स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह और संचालक, चिकित्सा शिक्षा डॉ. एस.एल. आदिले मौजूद थे।

पढ़ें- सरकारी कामों में भ्रष्टाचार की खुली पोल, पहली बरसात नहीं झेल पाया ज…

डीकेएस अस्पताल में अत्याधुनिक एमआरआई मशीन का लोकार्पण करते हुए स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने कहा कि आज इस मशीन के शुरू होने से लोगों को काफी कम दर पर एमआरआई की सुविधा मिलेगी। इस गुणवत्ता और क्षमता की रायपुर में बहुत कम मशीनें हैं। डीकेएस अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों के साथ ही बाहर के मरीज भी यहां आकर एमआरआई सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

पढ़ें- स्वच्छ रेल अभियान में बिलासपुर ने किया निराश, 16वें से लुढ़कर 139वे…

शासकीय स्वास्थ्य सेवाओं को आधुनिक, सुलभ, सस्ता और बेहतर बनाने की दिशा में हम लगातार काम कर रहे हैं। करीब 11 करोड़ रूपए की लागत से स्थापित यह अत्याधुनिक मशीन इसी दिशा में एक कोशिश है। एमआरआई मशीन का उद्घाटन करने आए सिंहदेव ने यहां इलाज के लिए पहुंचे मरीजों से बातकर उनका हाल-चाल पूछा। सिंहदेव ने उनसे यहां उपचार की व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली।  

हिस्ट्रीशीटर बदमाश की गोली मारकर हत्या

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/0DbNA8EAn8U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>