मुकेश अंबानी की संपत्ति हुई कम, दुनिया के टॉप-5 अमीरों की लिस्ट से हटा नाम, देखें | Mukesh Ambani's wealth reduced, name removed from the list of world's top-5 rich, see

मुकेश अंबानी की संपत्ति हुई कम, दुनिया के टॉप-5 अमीरों की लिस्ट से हटा नाम, देखें

मुकेश अंबानी की संपत्ति हुई कम, दुनिया के टॉप-5 अमीरों की लिस्ट से हटा नाम, देखें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : August 18, 2020/7:40 am IST

नई दिल्ली। दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बनने के बाद अब मुकेश अंबानी टॉप-5 की लिस्ट से नीचे खिसक गए हैं। मुकेश अंबानी की जगह अब एलन मस्क दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

Read More News:इस शहर में 10 हजार के पार हुआ कोरोना केस, एक दिन में मिले 142 मरीज, देखें आंकड़े

दरअसल रिलायंस के शेयरों में गिरावट की वजह से मुकेश अंबानी की संपत्ति कम हुई है। वहीं अब वे दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में 6वें पायदान पर आ गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी का कुल नेटवर्थ करीब 78.8 अरब डॉलर है।

Read More News: छत्तीसगढ़ की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी खरीदा जाएगा गोबर ! कन्यादान योजना की राशि में की गई कमी, पशुपालन मंत्री ने दी जानकारी

वह दुनिया के छठे सबसे अमीर शख्स हैं। इस इंडेक्स के मुताबिक एमेजॉन के प्रमुख जेफ बेजोस पहले नंबर पर हैं। उनकी कुल संपत्ति 188 अरब डॉलर है। इस साल बेजोस की संपत्ति में अब तक करीब 73 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

Read More News:मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम बदलकर शिक्षा मंत्रालय करने के फैसले पर राष्ट्रपति ने

बता दें कि पिछले चार कारोबारी सत्र में रिलायंस के शेयर लगातार गिरावट के साथ बंद हुए। इसके कारण मुकेश अंबानी की संपत्ति में गिरावट देखने को मिली है। उनकी संपत्ति 78.8 अरब डॉलर है।

Read More News:18 से 24 अगस्त तक बंद रहेगा RTO कार्यालय, परिवहन अधिकारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मचा हड़कंप