मुकेश गुप्ता और रेखा नायर को झटका, हाईकोर्ट की बेंच ने याचिका पर सुनवाई से किया इनकार | Mukesh Gupta and Rekha Nayar hit by high court

मुकेश गुप्ता और रेखा नायर को झटका, हाईकोर्ट की बेंच ने याचिका पर सुनवाई से किया इनकार

मुकेश गुप्ता और रेखा नायर को झटका, हाईकोर्ट की बेंच ने याचिका पर सुनवाई से किया इनकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : April 3, 2019/6:06 am IST

बिलासपुर। फोन टेपिंग करने और गलत तरीके से धन अर्जित करने के आरोप झेल रहे आईपीएस मुकेश गुप्ता और रेखा नायर को झटका लगा है। दोनों की याचिका पर हाईकोर्ट की दो अलग बेंच ने सुनवाई से इनकार कर दिया है। जस्टिस संजय अग्रवाल ने मुकेश गुप्ता और जस्टिस अरविंद सिंह चंदेल की बेंच ने रेखा नायर की याचिका पर सुनवाई करने से मना कर दिया है।

पढ़ें –सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर रमन के परिवार पर बनाया मुहावरा, जनता से मांगा जवाब.. देखें

दोनों याचिकाओं को किसी अन्य बेंच में सुनवाई के लिए रजिस्ट्रार के पास भेज दिया गया है। राज्य शासन ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत पर आईपीएस मुकेश गुप्ता और उनकी रीडर रेखा नायर के खिलाफ जांच शुरू की है। मुकेश गुप्ता और रेखा नायर पर फोन टेपिंग करने और गलत तरीके से धन अर्जित करने के आरोप हैं।

पढ़ें- रेखा नायर को EOW का नोटिस, सात दिनों के भीतर ड्यूटी ज्वॉइन करने के निर्देश

इस मामले में एसआईटी ने दोनों को ही नोटिस जारी कर उपस्थित होने का आदेश दिया है। अपने उपर कार्रवाई के खिलाफ मुकेश गुप्ता और रेखा नायर ने अलग अलग याचिकाएं हाईकोर्ट में लगाई हैं। दोनों ही याचिकाओं में अलग अलग सिंगल बेंच ने व्यक्तिगत कारणों से याचिकाओं पर सुनवाई करने से मना कर दिया है, जिसके बाद अब ये याचिकाओं की सुनवाई किसी अन्य बेंच में होगी।

 
Flowers