मुंबई पुलिस ने सुशांत केस की जांच नहीं की, सिर्फ इंक्वायरी की- सुप्रीम कोर्ट | Mumbai Police did not investigate Sushant case, only inquired - Supreme Court

मुंबई पुलिस ने सुशांत केस की जांच नहीं की, सिर्फ इंक्वायरी की- सुप्रीम कोर्ट

मुंबई पुलिस ने सुशांत केस की जांच नहीं की, सिर्फ इंक्वायरी की- सुप्रीम कोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : August 19, 2020/6:30 am IST

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सुसाइड केस के लिए सीबीआई जांच की हरी झंडी दे दी है। अब सीबीआई इस पूरे मामले का नए सीरे से जांच करेगी।सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में दर्ज FIR को सही ठहराया है।

पढ़ें- मध्यप्रदेश की बस आगरा में हाईजैक, 34 यात्रियों सहित बस को ले गए हथियारबंद बदमाश

कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए यह माना कि मुंबई पुलिस ने इस केस में जांच नहीं की है बल्कि केवल इन्‍क्‍वायरी की है। कोर्ट ने साफ कर दिया है कि इस केस से जुड़े हर मामले को अब सीबीआई ही देखेगी।

पढ़ें- बिना शौचालय निर्माण के ही गांव को कर दिया था ओडीएफ …

कोर्ट ने मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र सरकार इस फैसले को चुनौती भी दे सकती है।

पढ़ें- युवती के पीएम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, परिजनों पर म..

कोर्ट ने कहा कि बिहार सरकार जांच की सिफारिश करने में सक्षम है। पटना कोर्ट की एफआईआर को कोर्ट ने सही पाया है। कोर्ट ने माना है क‍ि मुंबई पुलिस ने जांच नहीं की, बल्कि इस मामले में बस इन्‍क्‍वायरी की।

पढ़ें- 64,531 नए कोरोना पॉजिटिव के साथ देश में संक्रमितों की संख्या, 27 लाख 67 हजार के पार, 1092 ने तोड़ा दम

आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने यह मामला पूरी तरह से सुप्रीम कोर्ट को सौंप दिया है। कोर्ट ने साफ कहा कि आगे कोई भी एफआईआर इस मामले में दर्ज हुई तो सीबीआई देखेगी।