7 महीने बाद रिहा हुए फारूक अब्दुल्ला, कहा- दिल्ली जाकर संसद में दर्ज कराउंगा उपस्थिति | National Conference leader Farooq Abdullah released from detention

7 महीने बाद रिहा हुए फारूक अब्दुल्ला, कहा- दिल्ली जाकर संसद में दर्ज कराउंगा उपस्थिति

7 महीने बाद रिहा हुए फारूक अब्दुल्ला, कहा- दिल्ली जाकर संसद में दर्ज कराउंगा उपस्थिति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : March 13, 2020/10:41 am IST

श्रीनगर: नैशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला आज से खुली हवा में सांस ले पाएंगे। जी हां, सरकार ने फारूक अब्दुल्ला को रिहा कर दिया गया है। इससे पहले फारूक अब्दुल्ला को रिहा करने का आदेश जम्मू-कश्मीर के प्रमुख सचिव योजना रोहित कंसाल ने अप​ने अधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया था। बता दें कि 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद मोदी सरकार ने फारूक अब्दुल्ला, मुफ्ती महबूबा सहित कई नेताओं को पब्लिक सेफ्टी ऐक्ट 1978 के तहत नजरबंद करने का फैसला लिया था।

Read More: आज बेगलूरु से भोपाल लौटेंगे मध्यप्रदेश के 19 विधायक, दो चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था

गौरतलब है कि 5 अगस्त 2019 को मोदी सरकार ने संसद में धारा 370 हटाने का प्रस्ताव पास किया था। इसके बाद से यहां के कई नेताओं को सरकार ने नजरबंद करने का फैसला लिया था। वहीं, फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ पिछले साल 15 सितंबर को पीएसए लगाया गया था। इसके बाद फारूक अब्दुल्ला की नजरबंदी 11 मार्च तक बढ़ा दी गई थी। इसके बाद आज फारूक अब्दुल्ला को रिहा कर दिया गया है।

Read More: कोरोना वायरस का खतरा, आईपीएल 15 अप्रैल तक टला, खेल मंत्रालय ने जारी किया निर्देश

रहा होने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस खुशी को बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। मैं आज आजाद हूं अब, मैं दिल्ली जाऊंगा और संसद में उपस्थित रहूंगा और आप सभी से बात करूंगा। मैं राज्य के लोगों और बाकी नेताओं और देश के बाकी लोगों के लिए आभारी हूं जिन्होंने हमारी स्वतंत्रता के लिए बात की। यह आजादी तब पूरी होगी जब सभी नेता रिहा होंगे। मुझे उम्मीद है कि भारत सरकार सभी को रिहा करने के लिए कार्रवाई करेगी ”।

Read More: छत्तीसगढ़ में 8वीं, 9वीं और 11 वीं की परीक्षाएं रद्द, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

NBT

उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती अभी भी नजरबंद
बता दें कि 5 अगस्त 2019 को कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से सरकार ने उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को भी नजरबंद कर दिया था। लेकिन अभी इन दोनों नेताओं की रिहाई का आदेश जारी नहीं किया गया है।

Read More: 4 साल की बच्ची के साथ स्कूल में दुष्कर्म का प्रयास, पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार