नवा रायपुर में स्थापित होगा राष्ट्रीय स्तर का उच्च स्तरीय स्कूल, सीएम भूपेश बघेल ने किया 10 एकड़ जमीन देने का ऐलान | National level high-level school to be set up in Nava Raipur, CM Bhupesh Baghel announced to give 10 acres of land

नवा रायपुर में स्थापित होगा राष्ट्रीय स्तर का उच्च स्तरीय स्कूल, सीएम भूपेश बघेल ने किया 10 एकड़ जमीन देने का ऐलान

नवा रायपुर में स्थापित होगा राष्ट्रीय स्तर का उच्च स्तरीय स्कूल, सीएम भूपेश बघेल ने किया 10 एकड़ जमीन देने का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : February 15, 2021/2:48 pm IST

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के विद्यार्थियों के लिए एक बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि नवा रायपुर में राष्ट्रीय स्तर के उच्च स्तरीय स्कूल स्थापित हो, इसके लिए 10 एकड़ भूमि निःशुल्क प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री ने इसके लिए मुख्य सचिव को शिक्षा विभाग और संबंधित विभागों से परामर्श कर जल्द ही प्रस्ताव मंत्रिपरिषद के समक्ष प्रस्तुत करने को कहा है।

Read More: नगरीय चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले बढ़ी सरगर्मियां, फर्जी मतदाता सूची को लेकर शिकायत दर्ज कराने निर्वाचन आयोग पहुंची कांग्रेस

उल्लेखनीय है कि राज्य निर्माण के 20 साल बाद भी प्रदेश में ऐसा कोई भी शासकीय अथवा निजी शाला नहीं है जिसकी गणना देश के प्रतिष्ठित शालाओं में हो। मुख्यमंत्री ने इसे देखते हुए निर्देश दिए हैं कि- राज्य के विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा का अवसर प्रदान करने तथा राष्ट्रीय स्तर पर राज्य की उपस्थिति दर्ज कराने के लिए यह अत्यावश्यक है कि राज्य में ऐसी शाला की स्थापना की जाए, जिसमें गुणवत्ता युक्त शिक्षा के साथ ही विद्यार्थियों को सर्वांगीण विकास के अवसर भी उपलब्ध हो सके।

Read More: याददाश्त बढ़ाने बच्चों के साथ ऐसा काम करता था ट्यूशन टीचर, यू ट्यूब पर वीडियो देख मिली थी प्रेरणा

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि राष्ट्रीय स्तर के शालाओं की स्थापना से छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों को गुणवत्तापरक शिक्षा मिलेगी, वहीं शिक्षा के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ की राष्ट्रीय स्तर पर उपस्थिति दर्ज हो सकेगी। उन्होंने कहा है कि राष्ट्रीय स्तर की शाला की स्थापना हेतु नवा रायपुर में 10 एकड़ भूमि निःशुल्क आबंटित की जाएगी। इसके लिए मुख्य सचिव शिक्षा विभाग तथा संबंधित विभागों के परामर्श से कार्य योजना बनाकर मंत्रिपरिषद की आगामी बैठक में अनुमोदन हेतु प्रस्तुत करेंगे।

Read More: कुएं के अंदर सूटकेस में बंद मिली युवक की लाश! राजधानी रायपुर के इस इलाके की घटना…देखिए

 

 
Flowers