नवोदय विद्यालयों में कई पदों पर भर्ती, आवेदन की तिथि और पद से संबंधित जानकारी.. जानिए | navoday vidyalay recruitment

नवोदय विद्यालयों में कई पदों पर भर्ती, आवेदन की तिथि और पद से संबंधित जानकारी.. जानिए

नवोदय विद्यालयों में कई पदों पर भर्ती, आवेदन की तिथि और पद से संबंधित जानकारी.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : May 29, 2019/11:21 am IST

नई दिल्ली। नवोदय विद्यालयों में 370 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। नवोदय विद्यालय समिति पीजीटी, टीजीटी और अन्य के लिए क्षेत्रीय कार्यालय, पुणे ने पीजीटी (पोस्ट-ग्रेजुएट शिक्षक), टीजीटी (प्रशिक्षित-स्नातक शिक्षक), विविध शिक्षक और एफसीएसए के पद के लिए भर्ती अधिसूचना प्रकाशित की है। (फैकल्टी-कम-सिस्टम-एडमिनिस्ट्रेटर) महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, दमन और दीव, दादरा और नगर हवेली के राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालयों में अनुबंध के आधार पर भर्ती की जाएगी।

पढ़ें- सरकारी नौकरी, EPFO करेगा 280 पदों पर भर्ती, ग्रेजुएट के लिए अच्छा मौका.. देखि…

इच्छुक उम्मीदवार नवोदय विद्यालय शिक्षक भारती के लिए ऑफलाइन मोड के माध्यम से संबंधित क्लस्टर केंद्रों पर अपना आवेदन भेजकर या 05 जून 2019 से पहले आवेदन कर सकते हैं। वर्ष 2019 के लिए एनवीएस शिक्षक रिक्ति 2019 ड्राइव के माध्यम से कुल 370 उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इनमें से 128 पीजीटी के पद के लिए, 172 टीजीटी के लिए और 70 एफसीएसए के लिए हैं।

पढ़ें- सरकारी नौकरी, DRDO करेगा कई पदों पर भर्ती, 10वीं और ITI पास के लिए 

एनवीएस संविदा शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवश्यक पात्रता मानदंड को पूरा करना चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को पीजीटी के लिए 27,500 रुपये का मासिक पारिश्रमिक, टीजीटी के लिए 26250 रुपये और एफसीएसए पोस्ट के लिए 26,250 रुपये का भुगतान किया जाएगा।

 

बस्तर टाइगर के नाम पर रखा जाएगा इस एयरपोर्ट का नाम.. देखें

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/a_2gVWApC-Y” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers