सुकमा में एलजीएस कमांडर सहित 15 नक्सलियों ने किया सरेंडर | Naxal Surrender:

सुकमा में एलजीएस कमांडर सहित 15 नक्सलियों ने किया सरेंडर

सुकमा में एलजीएस कमांडर सहित 15 नक्सलियों ने किया सरेंडर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 29, 2018/9:52 am IST

सुकमा। नक्सलियों के खिलाफ लगातार चलाए जा रहे ऑपरेशन और नक्सलियों के लिए बनी राज्य सरकार की पुनर्वास नीतियों का असर साफ दिखने लगा है। सुकमा में 15 नक्सलियों ने आत्म समर्पण कर दिया है। नक्सलियों ने जिला पुलिस के सामने सरेंडर किया है। सरेंडर करने वाले 15 नक्सलियों में एलजीएस कमांडर भी शामिल है। सारे नक्सली इलाके में फोर्स के बढ़ते दबाव और शासन की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर आत्म समर्पण किया है। 

पढ़ें- जूडा ने मारपीट करने वालों पर कार्रवाई की शर्त पर वापस ली हड़ताल

आपको बतादें नक्सल प्रभावित इलाके में ऑपरेशन प्रहार-3 के तहत उन बड़े नक्सलियों को निशाना बनाने की तैयारी है जो भोले-भाले युवाओं का ब्रेनवॉश कर उनको नक्सल गतिविधियों में शामिल करने के लिए उकसाते हैं। सुरक्षा बलों के लिस्ट में PLGA-1 का सबसे बड़ा कमांडर हिडमा भी शामिल है। इसके बारे में सुरक्षा बलों को हाल ही में पता चला है कि वह सुकमा के जंगलों में छिपकर सुरक्षा बलों को निशाना बना सकता है।

पढ़ें- तेज रफ्तार कार ने स्कूटी और कार को मारी टक्कर, तीन डॉक्टर की हालत गंभीर

सूत्रों के मुताबिक इस लिस्ट में सिर्फ हिडमा ही नहीं बल्कि कई दूसरे नक्सली लीडर भी शामिल हैं। लिस्ट में मुप्पला लक्मना राव को सुरक्षा बलों ने टॉप लिस्ट में शामिल किया है। सूत्रों के मुताबिक नक्सली कमांडर इस समय छत्तीसगढ़ के माड़ इलाके में अपनी गतिविधियों को चला रहा है। ये नक्सली या तो सरेंडर करेंगे या फिर उन्हें ऑपरेशन प्रहार के तहत ढेर किए जाएंगे।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 

 

 
Flowers