विधानसभा उपाध्यक्ष हीना कांवरे को मिली थी माओवादियों की धमकी, सड़क हादसे के बाद उठे सवाल | Naxalites threatened letter to MLA Kanwar

विधानसभा उपाध्यक्ष हीना कांवरे को मिली थी माओवादियों की धमकी, सड़क हादसे के बाद उठे सवाल

विधानसभा उपाध्यक्ष हीना कांवरे को मिली थी माओवादियों की धमकी, सड़क हादसे के बाद उठे सवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : January 14, 2019/12:31 pm IST

भोपाल। बालाघाट में आज सुबह घटित एक बड़ी सड़क दुर्घटना में 3 पुलिसकर्मी और 1 वाहन चालक की मौत के बाद हीना कांवरे की सुरक्षा पर अब सवाल उठने लगे हैं। इस बात पर चर्चा तेज इसलिए भी हो गई है क्योंकि इन चारों व्यक्ति हीना कांवरे के फॉलो गार्ड वाहन में काफिले के साथ थे।

ये भी पढ़ें –NH 6 पर दो पहिया वाहनों से भी वसूला जा रहा टेक्स

बताया जा रहा है कि 1 सप्ताह पुर्व विधायक कांवरे को कथित रूप से एक चिठ्ठी मिली है जिसमें नक्सलियों ने 20 लाख रू.की मांग की थी और जान से मारने की धमकी भी दी थी। अब चिट्ठी के खुलासे के बाद से घटना का नक्सल कनेक्शन की भी आशंका व्यक्त की जा रही है।

ये भी पढ़ें –ट्रक ने हिना कांवरे की फॉलो कार को टक्कर मारी, एसआई सहित चार लोगों की मौत

वैसे नक्सलियों द्वारा पहले भी जिस प्रकार की चिठ्ठीयां बालाघाट में भेजी गई हैं उसकी लिखावट और लेखन शैली में अंतर होने से वो चिठ्ठीयां फर्जी मानी जा रही है। लेकिन इस बार चिठ्ठी कांग्रेस के विधायको को मिली है। जिससे पुलिस भी अब गंभीरता से जांच कर रही है अब देखना ये होगा कि इस तरह की चिठ्ठी मिलने के बाद पुलिस सुरक्षा के क्या इंतजाम करती है। यहां यह बताना जरूरी है कि विधायक हिना कावरे के पिता की हत्या भी सुरक्षा में चूक के चलते ही हुई थी।
वहीं पुलिस का कहना है कि इस प्रकार की चिठ्ठी जनप्रतिनिधियों को समय-समय पर मिलती रहती है जिसकी तस्दीक पुलिस के द्वारा कराई जाती है और अक्सर देखा जाता है कि चिठ्ठी फर्जी होती है।

 
Flowers