NEET Exam 2020 : छात्र अब कर सकते हैं अपने एग्जाम सेंटर में बदलाव, NTA ने दी व्यवस्था | NEET Exam 2020: Students can now change their exam center, NTA has arranged

NEET Exam 2020 : छात्र अब कर सकते हैं अपने एग्जाम सेंटर में बदलाव, NTA ने दी व्यवस्था

NEET Exam 2020 : छात्र अब कर सकते हैं अपने एग्जाम सेंटर में बदलाव, NTA ने दी व्यवस्था

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : April 10, 2020/12:28 pm IST

नई दिल्ली। नेशनल मेडिकल एंट्रेंस एग्‍जाम NEET के लिए आवेदन करने वाले उम्‍मीदवारों के लिए बड़ी खबर है, वे अब अपने एप्‍लीकेशन फॉर्म में परीक्षा केंद्र का चयन कर सकते हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने एप्‍लीकेशन फॉर्म में एडिटिंग करने की व्‍यवस्‍था दे दी है, जिसके तहत उम्‍मीदवार एग्‍जाम सेंटर के लिए अपने पसंद के शहर का चुनाव कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: सुनहरा मौका: सिर्फ इंटरव्यू देकर पाएं सरकारी नौकरी, सैलरी 1,77,000 रुपए प्रति…

एनटीए के डायरेक्‍टर जनरल विनीत जोशी ने कहा, “अब एनटीए उम्‍मीदवारों को एप्‍लीकेशन फॉर्म में उनकी पसंद के शहर का चुनाव करने का प्रावधान दे रहा है, हालांकि प्रशासनकि कारणों की वजह से परीक्षा केंद्र दूसरे शहर में भी हो सकता है और इस मामले में एनटीए का निर्णय ही अंतिम होगा।” हालांकि परीक्षा केंद्र बदलने के लिए एनटीए उम्‍मीदवारों से अतिरिक्‍त शुल्‍क लेगा, इस शुल्‍क का भुगतान क्रेडिट कार्ड/ डेबिट कार्ड/ नेट बैंकिंग/ पेटीएम से किया जा सकता है।

NEET Application Form Link

ये भी पढ़ें: दिव्यांग बच्चों की ऑनलाईन पढ़ाई के लिए नवाचार, ऑडियो-वीडियो के साथ त…

आपको बता दें कि कोरोनावायरस संक्रमण के चलते आ रही दिक्‍कतों के मद्देनजर स्‍टूडेंट्स ने एनटीए से परीक्षा के लिए शहर का बदलाव करने की गुजार‍िश की थी, स्‍टूडेंट्स की अपील को देखते हुए एनटीए ने यह फैसला लिया है। कोरोनावायरस के मद्देनजर नीट परीक्षा को स्‍थगित कर दिया था, पहले यह परीक्षा तीन मई को होने वाली थी, मंत्रालय के मुताबिक स्थिति के मूल्यांकन के बाद नई तारीख जारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें: CGPSC Recruitment 2020: बीमा चिकित्सा पदाधिकारी के पदों पर निकली बं…