नेपाल ने भारतीय न्यूज चैनलों को किया प्रतिबंधित, सिर्फ इस चैनल का प्रसारण जारी | Nepal banned Indian news channels, only this channel continues to broadcast

नेपाल ने भारतीय न्यूज चैनलों को किया प्रतिबंधित, सिर्फ इस चैनल का प्रसारण जारी

नेपाल ने भारतीय न्यूज चैनलों को किया प्रतिबंधित, सिर्फ इस चैनल का प्रसारण जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : July 10, 2020/10:08 am IST

नई दिल्ली। नेपाल ने भारतीय न्यूज चैनलों के प्रसारण पर रोक लगा दी है। सिर्फ डीडी न्यूज के प्रसारण को जारी रखा गया है। बाकी अन्य चैनलों के प्रसारण पर रोक लगा दी गई है। 

पढ़ें- निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने वाले 82 बांग्लादेशी नागरिकों को जमानत

नेपाल के केबल टीवी प्रोवाइडर ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि देश में भारतीय समाचार चैनलों के सिग्नल को बंद कर दिया गया है। हालांकि, अभी तक नेपाल सरकार की तरफ से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं हुआ है। दूसरी ओर, नेपाल की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी (एनसीपी) के भीतर पैदा हुए मतभेद समाप्त होते नहीं दिख रहे हैं।

पढ़ें- भारत के पास दो रास्ते, चीन से संबंध बनाए रखे या तो युद्ध के लिए तैय…

प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ के बीच सप्ताह भर में आधा दर्जन से अधिक बैठकें होने के बाद भी कोई आम सहमति नहीं बन सकी है। यह लगातार चौथा मौका था जब पार्टी की बैठक टाल दी गई थी, ताकि पार्टी के दो अध्यक्षों को मतभेदों को दूर करने के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

पढ़ें- अमेरिका का बड़ा बयान, चीन ताकतवर बनने की कोशिश करेगा तो हम बेकार नह…

उम्मीद की जा रही है कि 68 वर्षीय ओली के राजनीतिक भविष्य के बारे में शुक्रवार को स्थाई समिति की बैठक के दौरान फैसला किया जा सकता है।इस बीच नेपाल में चीनी राजदूत होउ यान्की की सक्रियता बढ़ गई है, ताकि ओली की कुर्सी को बचाया जा सके। प्रचंड खेमे को वरिष्ठ नेताओं और पूर्व प्रधानमंत्रियों माधव कुमार नेपाल तथा झालानाथ खनल का समर्थन हासिल है।