पर्स में कभी न रखें ये चीजें, नाराज होती हैं मां लक्ष्मी, झेलनी पड़ सकती है पैसों की तंगी | Never keep these things in the purse, Mother Lakshmi gets angry, may have to face money

पर्स में कभी न रखें ये चीजें, नाराज होती हैं मां लक्ष्मी, झेलनी पड़ सकती है पैसों की तंगी

पर्स में कभी न रखें ये चीजें, नाराज होती हैं मां लक्ष्मी, झेलनी पड़ सकती है पैसों की तंगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : August 14, 2020/4:41 pm IST

वास्तु टिप्स। यह देखा जाता है कि लोग अपने पर्स में पैसों के साथ कई और चीजें भी रखते हैं। लेकिन कुछ चीजें पर्स में रखनें से आपको आर्थिक परेशानियों का सामना कर पड़ सकता है, पर्स में अनावश्यक वस्तुओं के रखने से पैसों से संबंधित परेशानियां होती हैं। इसलिए हमें पर्स में ऐसी चीजें नहीं रखना चाहिए।

ये भी पढ़ें: CM शिवराज सिंह और धर्मपत्नी साधना सिंह ने घर में सजाई कृष्ण लीलाओं की झांकी, …

1. लोग अपने पर्स में पैसों के अलावा अन्य अनावश्यक चीजें भी रखते हैं। जैसे छोटी-छोटी पर्चियां, बिल आदि, लेकिन वास्तु अनुसार इन चीजों को पर्स में रखने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और धन हानि होती है। 

2. जिस तरह से मंदिर में भगवान की टूटी हुई प्रतिमा नहीं रखनी चाहिए, उसी तरह से पर्स में कभी भी भगवान की कटी-फटी तस्वीरें न रखें, अगर आपको पर्स में किसी देवी-देवता की तस्वीर रखना है तो नई तस्वीर रखें, और पर्स को कभी-भी गंदे हाथों से न छुएं। अपवित्र हाथों से पर्स आदि छूने से लक्ष्मी वास नहीं करती हैं। 

ये भी पढ़ें: काबुल में फंसे अंग्रेज सैनिक की सहायता कर रहे थे स्वयं महादेव, मनोक…

3. ज्यादातर लोग अपने पर्स में पैसों को अव्यवस्थित तरह से रखते हैं। लेकिन कभी भी पर्स में पैसों को तोड़-मरोड़ कर नहीं रखना चाहिए। पैसों को हमेशा सही से लगाकर रखना चाहिए।
 
4.पर्स में कभी भी नोट और सिक्कों को एक साथ नहीं रखना चाहिए। इससे धन हानि होने की संभावना रहती है। साथ ही सिक्कों की बेवजह की आवाज से मां लक्ष्मी नहीं ठहरती हैं। इसलिए नोट और सिक्के हमेशा अलग-अलग रखें। 

ये भी पढ़ें: नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की, मथुरा सहित पूरे देश में जन्मा…

5. पर्स में कोई भी अश्लील सामाग्री नहीं रखनी चाहिए। क्योंकि पर्स मां लक्ष्मी का स्थान होता है। इस तरह की सामाग्री पर्स में रखने से लक्ष्मी जी रुष्ट हो जाती हैं। ऐसे लोगों के पास कभी धन नहीं टिकता है। 

6. वास्तु के अनुसार पर्स में नुकीली वस्तुएं भी नहीं रखनी चाहिए। नुकीली वस्तुएं पर्स में रखने से नकारात्मक ऊर्जा आती है। पैसे का अपव्यय होता है।