महाराष्ट्र में सरकार गठन का नया फार्मूला, शिवसेना एनसीपी का मुख्यमंत्री ढाई ढाई साल, कांग्रेस का उपमुख्यमंत्री 5 साल | New formula for government formation in Maharashtra

महाराष्ट्र में सरकार गठन का नया फार्मूला, शिवसेना एनसीपी का मुख्यमंत्री ढाई ढाई साल, कांग्रेस का उपमुख्यमंत्री 5 साल

महाराष्ट्र में सरकार गठन का नया फार्मूला, शिवसेना एनसीपी का मुख्यमंत्री ढाई ढाई साल, कांग्रेस का उपमुख्यमंत्री 5 साल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : November 13, 2019/7:48 am IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग गया है। लेकिर अभी भी सरकार गठन की तमाम कोशिशें जारी हैं। इस बीच उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी से बातचीत जारी रहेगी। वहीं महाराष्ट्र में सरकार बनाने का एक नया फ़ॉर्मूला भी सामने आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक ढाई-ढाई साल शिवसेना और NCP का मुख्यमंत्री होगा और पूरे 5 साल के लिए कांग्रेस का उपमुख्यमंत्री होगा।

यह भी पढ़ें — सरकार बनाने की दावेदारी में उलझा महाराष्ट्र का दंगल, शिवसेना से गठब…

वहीं साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर बीजेपी और महबूबा मुफ़्ती वैचारिक मतभेदों को दूर करते हुए साथ काम कर सकते हैं तो मौजूदा स्थिति में उनकी पार्टी कांग्रेस और एनसीपी के साथ काम करने का फ़ॉर्मूला खोज़ लेगी। उद्धव ठाकरे ने ये भी कहा कि बीजेपी के PDP और नीतीश के साथ समझौते की जानकारी मंगवाई है, जिससे ये समझ सकें की अलग-अलग विचारधारा वाले दल कैसे साथ आते हैं।

यह भी पढ़ें —SC ने लगाई फटकार, पूछा- उत्तर भारत और दिल्ली में वायु प्रदूषण को कम करने क्या…

इसके अलावा एक सवाल के जवाब में उद्धव ने ये भी कहा कि विकल्प बीजेपी ने ख़त्म किए हैं, उनकी पार्टी ने नहीं। इसके पहले मंगलवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए अनाधिकारिक माध्यमों से अभी भी संपर्क कर रही है। ठाकरे ने कहा, “वे हर बार अस्पष्ट और अलग-अलग प्रस्ताव दे रहे हैंं लेकिन हमने कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ जाने का निर्णय लिया है।”

यह भी पढ़ें — पाक के नापाक करतूतों का जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब, तीन जवानों को…

<iframe width=”980″ height=”551″ src=”https://www.youtube.com/embed/eyIC9CLG6Ts” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers