4 मई से कई जिलों को मिलेगी लॉक डाउन में छूट, कोविड 19 से लड़ने के लिए लागू होंगे नए दिशानिर्देश: गृह मंत्रालय | New guidelines to fight COVID19 will come into effect from 4 May, which shall give considerable relaxations to many districts

4 मई से कई जिलों को मिलेगी लॉक डाउन में छूट, कोविड 19 से लड़ने के लिए लागू होंगे नए दिशानिर्देश: गृह मंत्रालय

4 मई से कई जिलों को मिलेगी लॉक डाउन में छूट, कोविड 19 से लड़ने के लिए लागू होंगे नए दिशानिर्देश: गृह मंत्रालय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : April 29, 2020/4:26 pm IST

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आज कोविड 19 महामारी के चलते लॉकडाउन स्थिति पर एक व्यापक समीक्षा बैठक की। समीक्षा में यह पाया गया कि अब तक लॉकडाउन के कारण स्थिति में ज़बरदस्त लाभ और सुधार हुआ है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि लॉकडाउन से अर्जित लाभ को बचाया जा सके, 3 मई तक लॉकडाउन दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया जाना आवश्यक है।

Read More विश्व बैंक ने भारत को 400 मिलियन अमरीकी डालर की मंजूरी दी, इस काम के लिए खर्च की जाएगी राशि देखिए

कोविड 19 से लड़ने के लिए नए दिशानिर्देश 4 मई से लागू होंगे, जिससे कई जिलों को काफी राहत मिलेगी। आने वाले दिनों में इसके बारे में सूचित किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर COVID – 19 से लड़ने के लिए लगाए गए लॉकडाउन प्रतिबंध के परिणामस्वरूप, देश में विभिन्न स्थानों पर प्रवासी मज़दूर, तीर्थयात्री, पर्यटक, छात्र और अन्य व्यक्ति फंसे हुए हैं। अब, केंद्र ने सड़क से इन फंसे हुए लोगों के स्थानांतरण की अनुमति दी है। संबंधित राज्यों द्वारा एक दूसरे से परामर्श करने और पारस्परिक रूप से सहमत होने के बाद उन्हें एक से दूसरे राज्य/केंद्र शासित प्रदेश के बीच स्थानांतरित करने की अनुमति दी जाएगी।

Read More: देश के अन्य हॉट स्पॉट जिलों से आने वालों के लिए छत्तीसगढ़ में No Entry, नहीं जारी होगा पास, आदेश जारी