सुशांत केस में नया खुलासा, रिया चक्रवर्ती ने सबसे छिपा रखा था अपना दूसरा मोबाइल नंबर, अब ED रिकवर कर रही पूरा डाटा | New revelations in Sushant case Riya Chakraborty kept her second mobile number hidden Now ED recovering complete data

सुशांत केस में नया खुलासा, रिया चक्रवर्ती ने सबसे छिपा रखा था अपना दूसरा मोबाइल नंबर, अब ED रिकवर कर रही पूरा डाटा

सुशांत केस में नया खुलासा, रिया चक्रवर्ती ने सबसे छिपा रखा था अपना दूसरा मोबाइल नंबर, अब ED रिकवर कर रही पूरा डाटा

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 08:27 AM IST, Published Date : December 4, 2022/8:27 am IST

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मौत मामले की जांच जब से CBI को सौंपी गई है। अब इस केस में हर दिन नए तथ्य और सबूत सामने आ रहे हैं। वहीं इस केस की जांच प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी भी कर रही है। बीते शुक्रवार को ईडी ने रिया चक्रवर्तीसे 8 घंटे पूछताछ की थी, वहीं आज भी रिया चक्रवर्ती ईडी के समक्ष पेश हुई हैं। ईडी की पूछताछ में ये खुलासा हुआ है कि रिया ने अपना एक मोबाइल नंबर उससे छिपा रखा था। मोबाइल नंबर छुपाने से नाराज़ ईडी अधिकारी अब दूसरे नंबर से संबंधित डाटा रिकवर खंगालने में जुट गए हैं।

ये भी पढ़ें- पटवारी के खिलाफ दर्ज किया जाना चाहिए राष्ट्रद्रोह का केस, कैबिनेट मंत्री ने प्रदेश में गंदगी

ईडी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, रिया से पूछताछ में पता चला है कि उसने अपना एक फोन नंबर अधिकारियों को नहीं बताया था, जबकि वह उस नंबर का रेगुलर इस्तेमाल कर रही थी। ईडी ने जब रिया को दूसरे फोन के कॉल रिकॉर्ड दिखाए तब जाकर उसने एडमिट किया कि वह दूसरे सिम इस्तेमाल कर रही है।

ये भी पढ़ें- मंत्रिमंडलीय उप समिति की बैठक, धान खरीदी- कस्टम मिलिंग नीति की समीक्षा कर सरकार को देगी सुझाव

बता दें कि ईडी रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती से सुशांत के बैंक अकाउंट से किए गए लेन-देन के बारे में पूछताछ कर चुकी है। रिया से पूछताछ के लिए ईडी ने एक और समन जारी किया है। जानकारी के मुताबिक ईडी ने रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को भी समन भेजा है और आज उनसे भी पूछताछ हो सकती है। इन दोनों लोगों के अलावा सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी ईडी ने समन भेजा है।

ये भी पढ़ें-  सीएम शिवराज ने करेंगे अपना प्लाज़्मा डोनेट, कोरोना के खिलाफ जीती जंगएंटीबॉडी

बता दें कि सुशांत सुसाइड केस और मनी लॉन्ड्रिंग मसले पर ईडी ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती से लंबी पूछताछ की थी। इस बीच रिया का कॉल डिटेल भी खंगाला गया है। रिया के कॉल डिटेल से पता चला है कि रिया 21 जून से 18 जुलाई तक बांद्रा के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे के संपर्क में थी।

पढ़ें- रिया चक्रवर्ती पर सुशांत सिंह को दवाईयों का ओवरडोज देने के आरोप, बिहार पुलिस …

दो बार डीसीपी ने उसे कॉल किया था और दो बार रिया ने डीसीपी को कॉल किया था। डीसीपी ने रिया को मैसेज भी किया था। इसके अलावा रिया चक्रवर्ती काफी पहले से फिल्म निर्माता व निर्देशक महेश भट्ट के संपर्क में थी। सुशांत की मौत के बाद भी रिया फोन पर महेश भट्ट से लगातार बात करती थी।

पढ़ें- ‘सास भी कभी बहू थी’ और कहानी घर-घर की के एक्टर समीर शर्मा ने की खुद…

कॉल डिटेल की रिपोर्ट मीडिया में आने के बाद डीसीपी बांद्रा ने सफाई भी दी है। डीसीपी ने मीडिया से कहा कि उन्होंने सुशांत मामले में नोटिस भेजने के लिए रिया से बात की थी। इसका गलत मतलब नहीं निकाला जाये। इसके अलावा रिया चक्रवर्ती फिल्म निर्माता व निर्देशक महेश भट्ट के संपर्क में थी। भट्ट से फोन पर लगातार बात होती थी।

पढ़ें- रैपर बादशाह से इस केस में हो सकती है पूछताछ, क्राइम ब्रांच मुंबई न…

रिया चक्रवर्ती के एक साल के निकाले गये कॉल डिटेल से यह पता चला है कि वह सुशांत से ज्यादा उसके कर्मचारियों से फोन पर बात करती थी। कर्मचारियों से सुशांत के एक-एक पल की जानकारी लेती थी। जुलाई, 2019 से लेकर फरवरी, 2020 तक श्रुति मोदी सुशांत की बिजनेस मैनेजर थी। रिया ने ही उसे रखवाया था।

पढ़ें- एक्टर समीर ने दो हफ्ते पहले ही कर ली थी खुदकुशी? इंस्टाग्राम पर 27 …

सुशांत श्रुति के साथ मिलकर रिया के भाई शोविक के साथ एक कंपनी की प्लानिंग कर रहे थे। श्रुति मोदी से रिया चक्रवर्ती लगातार संपर्क में थी। श्रुति कंपनी के लिए सुशांत को मोटिवेट कर रही थी। इसके अलावा हाऊस मैनेजर सैमुएल मिरांडा और सोशल मीडिया का काम देखने वाला सिद्धार्थ पिठानी भी रिया के संपर्क में था। रिया लगातार बात करती थी। सुशांत के इस स्टाफ को रिया चक्रवर्ती ने 500 से ज्यादा कॉल एक वर्ष में किए हैं।