लॉकडाउन में KBC का नया सीजन, 9 मई से रजिस्ट्रेशन, ऑनलाइन होगी पूरी प्रोसेस | New season of KBC in lockdown Registration from 9 May The entire process will be online

लॉकडाउन में KBC का नया सीजन, 9 मई से रजिस्ट्रेशन, ऑनलाइन होगी पूरी प्रोसेस

लॉकडाउन में KBC का नया सीजन, 9 मई से रजिस्ट्रेशन, ऑनलाइन होगी पूरी प्रोसेस

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 03:29 AM IST, Published Date : December 4, 2022/3:29 am IST

मनोरंजन । अमिताभ बच्चन का सबसे चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति यानी KBC एक बार फिर स्क्रीन पर लौट रहा है। कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच अभिताभ बच्चन ही KBC का 12वां संस्करण लेकर लौट रहे हैं। जानकारी के मुताबिक केबीसी के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रकिया 9 मई से शुरू हो रही है। कौन बनेगा करोड़पति में यह पहला मौका है जब रजिस्ट्रेशन से लेकर प्रतिभागियों के सिलेक्शन तक पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।

ये भी पढ़ें- Irrfan ने अपने नाम में क्यों लगाया था एक्स्ट्रा R, देखिए ‘साहबज़ादे…

इस बार केबीसी शो की टैगलाइन को कोरोना वायरस और लॉकडाउन के खिलाफ तैयार किया गया है। टैग लाइन है – ‘हर चीज को ब्रेक लग सकता है…सपनों को नहीं’।

कौन बनेगा करोड़पति शो के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 22 मई तक चलेगी। इस दौरान अमिताभ बच्चन रोज रात 9 बजे सोनी चैनल पर एक सवाल पूछेंगे। इन सवालों का जवाब एसएमएस या सोनीलिव के प्लेटफार्म के माध्यम से दिया जा सकेगा। सही जवाब देने वालों में से शार्ट लिस्ट किए गए लोगों से फोन के जरिए संपर्क किया जाएगा। तीसरे चरण में चुने हुए प्रतिभागियों की ऑनलाइन जनरल नॉलेज की परीक्षा होगी और उन्हें अपना वीडियो बनाकर सोनी लिव के माध्यम से भेजना होगा। चौथे और आखिरी चरण में चुने हुए प्रतिभागियों का वीडियो कॉलिंग से इंटरव्यू होगा।

ये भी पढ़ें- धुरंधर बल्लेबाज ने पत्नी का स्विमिंग कॉस्ट्यूम पहनकर बनाया वीडियो, …

इस प्रोसेस के बाद प्रतिभागी को KBC 12 में प्रतिभागी बनाया जाएगा। KBC 12 में सबसे खास बात यह है कि प्रोमो रिकॉर्डिंग से लेकर प्रतिभागियों के सिलेक्शन तक पूरी प्रकिया घर बैठे डिजिटल माध्यम से होगी। रजिस्ट्रेशन प्रोमो का वीडियो अमिताभ बच्चन ने अपने घर से ही शूट किया है। दंगल और छिछोरे जैसी फिल्मों के निर्देशक नितेश तिवारी ने इसे डायरेक्ट किया है। नितेश, ने बताया कि उन्होंने अपने घर से एक सैंपल वीडियो बनाकर बिग बी को भेजा। उन्होंने अपने घर पर उसी तरह से पूरा वीडियो शूट किया। लॉकडाउन के बीच इस बार KBC एक अलग रौनक बिखेर सकता है।

 
Flowers