एक्शन मोड पर निगम के अधिकारी, बेस्ट प्राइस से 50 हजार डिस्पोजल जब्त, इन स्थानों से 160 किलो प्लास्टिक बरामद | Nigam Officer Seized 50 thousand Disposal from Best Price

एक्शन मोड पर निगम के अधिकारी, बेस्ट प्राइस से 50 हजार डिस्पोजल जब्त, इन स्थानों से 160 किलो प्लास्टिक बरामद

एक्शन मोड पर निगम के अधिकारी, बेस्ट प्राइस से 50 हजार डिस्पोजल जब्त, इन स्थानों से 160 किलो प्लास्टिक बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : September 26, 2019/1:38 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में प्लास्टिक बैन किए जाने के बाद निगम की टीम एक्शन मोड पर आ गई है। गुरुवार को निगम की टीम ने अलग-अलग क्षेत्रों में दबिश देकर 160 किलो किलोग्राम डिस्पोजल गिलास तथा पॉलीथीन जब्त किए हैं। इस दौरान निगम के अधिकारियों ने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा है कि दोबारा पकड़े जाने पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

Read More: कहीं आपके बच्चे भी तो नहीं पढ़ते इन स्कूलों में, माध्यमिक शिक्षा मंडल ने रद्द की मान्यता

निगम के जोन क्रमांक 5 के स्वच्छता निरीक्षक दिलीप साहू ने बताया कि रायपुरा से लेकर रिंग रोड़ चौक ओव्हर ब्रिज तक किराना दुकानों, होटल, हार्डवेयर आदि संस्थानों में आज दिनभर छापेमारी की कार्यवाही की गई। इस दौरान निगम टीम ने 100 किलो सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त किया, जिसमें से सिर्फ डिस्पोजल गिलास ही करीब 10 – 12 हजार नग हैं। यहां छापेमारी के दौरान कुछ दुकानदार कपड़े का थैला भी इस्तेमाल करते पाए गए।

Read More: महिला नक्सली को तेलंगाना से लाया गया बीजापुर, 20 से अधिक वारदातों में शामिल माओवादी नेता पर था 8 लाख का इनाम

वहीं, जोन क्रमांक 6 के जोन स्वास्थ्य अधिकारी ईएच अंसारी ने बताया कि जोन के भाठागांव के आस पास के चखना सेंटरों, चिकन सेंटरों एवं किराना दुकानों से करीब 10 किलो प्लास्टिक के गिलास तथा पॉलीथीन जब्त किए गए।

Read More: डॉ सोनवानी की जगह अब डॉ मीरा बघेल होंगी नई CMHO

जोन क्रमांक 2 के अलग-अलग क्षेत्रों से करीब 50 किलो सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त किए गए। जोन 2 के कमीश्नर नेतराम चंद्राकर ने बताया कि जोन क्षेत्र के जूस कार्नरों, किराना दुकानों तथा अन्य संस्थानों में छापेमारी के साथ ही दुकानदारों को चेतावनी भी दी गई कि अगली बार पकड़े जाने पर भारी जुर्माना लगाया जायेगा। इधर जोन क्रमांक 1 द्वारा बेस्ट प्राईज माल में छापा मारकर 50 हजार डिस्पोजल ग्लास और 12 हजार चाय गिलास जब्त किया गया।

Read More: नान घोटाला मामले में खारिज हुआ शिवशंकर भट्ट का बयान, डॉ रमन सिंह ने किया करारा प्रहार, कही ये बात…