निर्भया केस: राष्ट्रपति ने खारिज की दोषी पवन की दया याचिका, अब फांसी पर चढ़ना तय | Nirbhaya case: President rejects mercy petition, Convicted set to be hanged

निर्भया केस: राष्ट्रपति ने खारिज की दोषी पवन की दया याचिका, अब फांसी पर चढ़ना तय

निर्भया केस: राष्ट्रपति ने खारिज की दोषी पवन की दया याचिका, अब फांसी पर चढ़ना तय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : March 4, 2020/9:18 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली के दरिंदों को अब फांसी पर चढ़ाए जाने का रास्ता साफ होते दिख रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका को खारिज कर दिया। दया याचिका खारिज होने के साथ ही अब चारों दोषियों के पास बचे सभी कानूनी विकल्प खत्म हो चुके हैं। ऐसे में अब फांसी के फंदे पर चढ़ना दोषियों का तय है।

Read More News: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का बड़ा बयान, कहा- ब्लैकमेल कर दिग्विजय सिंह कर रहे हैं दबाव की राजनीति
दया याचिका खारिज होने के बाद अब तिहाड़ जेल प्रशासन पटियाला हाउस कोर्ट में नए डेथ वारंट की अपील करेगा। खबरों की माने तो चारों आरोपियों की इसी महीने ही फांसी पर चढ़ाया जा सकता है।

Read More News: धर्म विशेष : ललाट की शोभा है तिलक, हर संप्रदाय का भिन्न होता है चिन्ह, आड़ी-तिरक्षी रेखाएं भी देती हैं संदेश

बता दें कि जज नया डेथ वारंट जारी करते हैं तो वह 14 दिन बाद का देते हैं। ऐसे में 14 दिन का समय मार्च में ही आएगा। ऐसे में दोषियों को फांसी मार्च में ही होना तय है। इससे पहले कोर्ट ने फांसी के 12 घंटे पहले ही फंसी पर रोक लगा दी गई थी। कोर्ट ने दोषियों को 3 मार्च की सुबह 6 बजे फांसी देने का फैसला सुनाया था। लेकिन 2 मार्च को कोर्ट से फांसी पर रोक लग गई।

Read More News: मध्य प्रदेश में बड़ा सियासी संग्राम, कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- कांग्रेस के कई युवा विधायक भाजपा के