निर्भया केस: आज हो सकता है दोषियों को फांसी पर लटकाने का ऐलान, तिहाड़ जेल में फंदा बनकर तैयार | Nirbhaya Case Update Tihar Jail Ready To Hang All Four Culprits Together

निर्भया केस: आज हो सकता है दोषियों को फांसी पर लटकाने का ऐलान, तिहाड़ जेल में फंदा बनकर तैयार

निर्भया केस: आज हो सकता है दोषियों को फांसी पर लटकाने का ऐलान, तिहाड़ जेल में फंदा बनकर तैयार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : January 7, 2020/2:27 am IST

नई दिल्ली: निर्भया केस में आज बेहद अहम सुनवाई होने वाली है। निर्भया के चारों गुनहगारों को फांसी कब हो। इस मामले में आज पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होगी। यानी आज फांसी की तारीख आ सकती है। मामले में फैसले का इंतजार पूरा देश कर रहा है। मामले में कल भी सुनवाई हुई थी।

Read More: Watch Video: पत्नी बनी मेयर तो खुशी से झूम उठे विधायक विनय जायसवाल, जमकर नाचे शहर की गलियों में

ज्ञात हो कि इस केस में फांसी की सजा पाने वाले चार दोषियों में से एक के पिता की अर्जी कोर्ट ने सोमवार को खारिज कर दी है। मामले के इकलौते चश्मदीद के खिलाफ झूठी गवाही देने के आरोप में FIR से जुड़ी उनकी मांग को अदालत ने खारिज कर दिया। बता दें कि सभी दोषियों को फांसी देने की तैयारी तिहाड़ जेल प्रशासन ने पहले से कर रखी है। जेल प्रशासन कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहा है।

Read More: नसबंदी कराने आई महिला को डॉक्टर ने मारा ऐसा मुक्का कि टूट गए दांत, जानिए पूरी बात…

वहीं, दूसरी ओर खबर है कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने चारों दोषियों को एक साथ फांसी पर लटकाने के इंतजाम भी कर लिए हैं। तिहाड़ जेल में करीब 25 लाख रुपए की लागत से एक नया तख्ता तैयार किया गया है। इसके बाद यह साफ है कि चारों को एक साथ फांसी होगी। ज्ञात हो कि तिहाड़ जेल प्रशासन पहले भी चारों दोषियों को एक साथ ही फांसी देने की बात कह चुका है। पुराने फांसी घर के तख्ते पर एक साथ दो लोगों को फांसी दिए जाने की व्यवस्था पहले से ही है। इसके अलावा एक और तख्ता (प्लेटफॉर्म) भी तैयार किया जा चुका है। जेल प्रशासन का कहना है कि अदालत के आदेश के बाद जेल स्तर पर फांसी देने में किसी तरह की देरी नहीं होगी।

Read More: बदमाशों ने जमकर मचाया उत्पात, घर के बाहर खड़े वाहनों पर की तोड़फोड़, लोगों से की गाली-गलौज