निर्भया गैंगरेप के दोषी मुकेश का जेल में यौन उत्पीड़न, सुनवाई के दौरान कोर्ट में खुलासा | Nirbhaya gang rape convict Mukesh sexually assaulted in jail, disclosed in court during trial

निर्भया गैंगरेप के दोषी मुकेश का जेल में यौन उत्पीड़न, सुनवाई के दौरान कोर्ट में खुलासा

निर्भया गैंगरेप के दोषी मुकेश का जेल में यौन उत्पीड़न, सुनवाई के दौरान कोर्ट में खुलासा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : January 28, 2020/10:29 am IST

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप में दोषी मुकेश ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान एक सनसनीखेज आरोप लगाया है। उसका कहना है कि तिहाड़ जेल में उससे जबरन सेक्स करवाया गया, वह भी केस के अन्य दोषी के साथ। मुकेश की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दलील रख रही वकील अंजना प्रकाश ने कहा कि मुकेश का जेल में यौन उत्पीड़न हुआ था। उस समय जेल अधिकारी वहां मौजूद थे, लेकिन उन्होंने मदद नहीं की।

ये भी पढ़ें:बार एसोसिएशन ने बिना शर्त मांगी माफी, कहा- भविष्य में दोबारा नहीं होगी ऐसी गलती.. जानिए

बता दें कि मुकेश ने 1 फरवरी वाले डेथ वॉरंट को टालने और राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज होने के विरोध में गुहार लगाई थी। कोर्ट में उसी पर सुनवाई चल रही थी। मुकेश की वकील अंजना प्रकाश ने अपनी दलील में दावा किया कि मुकेश को निर्भया केस के एक अन्य दोषी अक्षय के साथ संबंध बनाने को मजबूर किया गया। दोषियों की वकील अंजना ने यह भी आरोप लगाया कि जेल में आने के बाद उन्हें कई बार पीटा भी गया।

ये भी पढ़ें: अमित शाह से सीएम कमलनाथ ने की केंद्रांश 50 फीसदी करने की मांग, तो ब…

बता दें कि राष्ट्रपति ने मुकेश की दया याचिका खारिज कर दी है और वह फांसी से बचने के लिए तरह-तरह के दांव खेल रहा है। हो सकता है कि शीर्ष अदालत में दी गई यह दलील भी देरी का हिस्सा हो सकती है। मुकेश की ओर से पेश वकील अंजना प्रकाश ने मंगलवार को दया याचिका खारिज होने के खिलाफ दलीलें रखीं। उन्होंने कहा कि मौत के मामले की उनको संविधान के तहत समीक्षा का अधिकार है। मुकेश के वकील ने कहा कि गवर्नर और राष्ट्रपति दया याचिका के मामले में अपने विवेक का इस्तेमाल नहीं करते हैं।

ये भी पढ़ें: पत्नी से विवाद के बाद युवक ने कमरे में बंद कर खुद को जिंदा जलाया, मौत

गौरतलब है कि निर्भया केस में 6 लोग दोषी थे। इसमें से एक राम सिंह ने जेल में सूइसाइड कर लिया था। एक अन्य नाबालिग अपनी सजा काटकर बाहर आ चुका है। वहीं चार को फांसी की सजा मिली है। इसमें पवन गुप्ता, मुकेश सिंह, विनय शर्मा और अक्षय ठाकुर शामिल हैं। निर्भया के दोषियों को पहले 22 जनवरी को फांसी होनी थी। लेकिन दया याचिका की वजह से मामला अटक गया था। अब दोषियों को फांसी देने के लिए 1 फरवरी की डेट दी गई है।

ये भी पढ़ें: बलरामपुर के जमुनिया के ग्रामीणों ने नहीं किया मतदान, विरोध में लगाय…

 

 
Flowers