रक्षा मंत्री सीतारमण ने कहा- राफेल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमानों में से एक, आपूर्ति सितंबर से | nirmala Sitharaman said supply of Rafale will start from September

रक्षा मंत्री सीतारमण ने कहा- राफेल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमानों में से एक, आपूर्ति सितंबर से

रक्षा मंत्री सीतारमण ने कहा- राफेल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमानों में से एक, आपूर्ति सितंबर से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : January 12, 2019/11:50 am IST

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमानों में से एक बताया है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि इसकी आपूर्ति इस साल सितंबर से शुरू हो जाएगी। रक्षा मंत्री ने भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन यह बात कही। वे सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के राजनीतिक प्रस्ताव का समर्थन में अपनी बात रख रही थीं।

सीतारमण ने कहा कि राफेल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमानों में से एक है और मोदी सरकार ने इसकी अविलम्ब जरूरत को समझते हुए 36 राफेल विमानों के दो स्क्वॉड्रन खरीदे जाने की मंजूरी दी है। उन्होंने बताया कि इस साल सितंबर में राफेल की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

उन्होंने राफेल सौदे में सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर घोटाले का आरोप लगा रही कांग्रेस पर भी निशाना साधा। रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 10 साल तक इस सौदे को लटकाए रखा क्योंकि उसे ‘वह’ नहीं मिल रहा था, जो वह चाहती थी। उन्होंने ये स्पष्ट किया कि जो कांग्रेस चाहती थी उसका विमान के प्रदर्शन से कोई लेना-देना नहीं था।

यह भी पढ़ें : फर्जी प्रशिक्षण केन्द्र में पटवारी बनाने लूटा जा रहा था युवाओं को,पुलिस ने मारा छापा 

रक्षा मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने सैनिकों को वन रैंक-वन पेंशन का तोहफा दिया और 8,000 करोड़ रुपए के प्रावधान से इसे लागू किया, जबकि कांग्रेस सरकार 500 करोड़ रुपए की सांकेतिक राशि में यह काम करने की बात कर रही थी।