No Mask..No Petrol: बगैर मास्क के नही मिलेगा पेट्रोल, कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए फैसला | No Mask..No Petrol: Petrol will not be available without mask, decision for safety of employees

No Mask..No Petrol: बगैर मास्क के नही मिलेगा पेट्रोल, कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए फैसला

No Mask..No Petrol: बगैर मास्क के नही मिलेगा पेट्रोल, कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : April 20, 2020/9:18 am IST

नईदिल्ली। अब यदि ग्राहक पेट्रोल पंप पर बगैर मास्क के आता है तो उसे पेट्रोल या डीजल नही दिया जाएगा। ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर पेट्रोल पंपों पर कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए देशभर में उन ग्राहकों को ईंधन नहीं बेचने का फैसला किया है, जो बिना फेस मास्क पहने पेट्रोल पंप पर आएंगे।

ये भी पढ़ें: आज से शुरू होंगी औद्योगिक और आर्थिक गतिविधियां, इंदौर-भोपाल और उज्जैन समेत 11…

ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय बंसल ने कहा, “पेट्रोल पंप साल में 365 दिन और 24 घंटे खुले रहते हैं। जैसा कि सरकार ने पेट्रोल पंपों को आवश्यक सेवाओं के रूप में घोषित किया है, हमारे कर्मचारी ग्राहक के साथ लगातार संपर्क में रहते हैं और इस स्थिति को देखते हुए, हमने फैसला किया है कि कोई भी व्यक्ति जो मास्क पहने हुए नहीं है, उसे ईंधन खरीदने की इजाजत नहीं दी जाएगी।” 

ये भी पढ़ें: 20 अप्रैल से शासकीय कार्यालयों में शुरु होगा सशर्त कार्य, व्यवसायिक…

उन्होंने कहा, “यह ग्राहकों और हमारे कर्मचारियों के लिए एक अच्छा कदम होगा क्योंकि यह ग्राहकों को हर समय मास्क पहनने के लिए मजबूर करेगा।” उन्होने कहा कि बिक्री में 90 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई है। बंसल ने कहा, “हम लॉकडाउन से पहले जितनी बिक्री कर रहे थे, अब हम उसका सिर्फ 10 फीसदी के करीब बेच रहे हैं। हमें बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है।” 

ये भी पढ़ें: सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, महाराष्ट्र में 20 अप्रैल से शुरू होंगी जरू…