आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कोई समय सीमा नहीं, मंत्री टीएस सिंहदेव ने की च्वाइस सेंटर में भीड़ से बचने की अपील | No time limit for making Ayushman card ... Minister TS Singhdev appeals to avoid congestion

आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कोई समय सीमा नहीं, मंत्री टीएस सिंहदेव ने की च्वाइस सेंटर में भीड़ से बचने की अपील

आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कोई समय सीमा नहीं, मंत्री टीएस सिंहदेव ने की च्वाइस सेंटर में भीड़ से बचने की अपील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : March 26, 2021/9:41 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। प्रदेशवासियों के लिए अच्छी और राहत वाली बड़ी खबर है। कोरोना की समीक्षा के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कोई समय सीमा नहीं है। लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौर में च्वाइस सेंटरों में बिल्कुल भी भीड़ नहीं लगाए।

Read More News: सुनील नामदेव और साजिद हाशमी के खिलाफ FIR दर्ज, चैनल के नाम पर ठगी करने सहित इन आरोपों में दर्ज हुआ मामला

बता दें कि प्रदेश में 1 मार्च से आयुष्मान कार्ड मुफ्त में च्वाइस सेंटरों में बनाए जा रहे हैं। इस दौरान भीड़ भी उमड़ रही है। फिलहाल आज मंत्री ने ऐलान कर दिया है कि आयुष्मान कार्ड बनाने के लि समय सीमा नहीं रहेगी। पहले 31 मार्च तक ही आयुष्मान कार्ड बनाने का समय निर्धारित किया गया था।

Read More News: बिना मास्क घूमते पाए जाने पर देना होगा 500 रुपए जुर्माना, सरकार ने जारी किया आदेश

‘आपके द्वार आयुष्मान’ अभियान के तहत च्वाइस सेंटरों में फ्री में कार्ड बनाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक इस अभियान से प्रदेश में 65 लाख से ज्यादा परिवारों को लाभ मिलेगा। इसके लिए हितग्राही अपने नजदीक के च्वाइस सेंटरों पर संपर्क कर सकते हैं। अभियान में किसी तरह की गड़बड़ी ना हो। इसके लिए मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी जिलों में कलेक्टर को दी गई है।

Read More News: दमोह का दंगल…क्या उपचुनाव लोधी या मलैया के करियर को पुनर्जीवित करेगा?

बता दें कि नेशनल हेल्थ अथॉरिटी और कॉमन सर्विस सेंटर के बीच इसी साल 18 फ़रवरी को MOU पर हुए हस्ताक्षर के बाद अब छत्तीसगढ़ समेत देश के 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में आयुष्मान कार्ड मुफ्त बनाया जा रहा है। जिसमें छत्तीसगढ़ समेत मध्यप्रदेश, बिहार, मणिपुर, उत्तरप्रदेश, हरियाणा, त्रिपुरा, नागालैंड, चंडीगढ़ और पुदुचेरी जैसे राज्य शामिल हैं।

Read More News: DRG जवानों से डरा ‘लाल आतंक’? क्या नक्सली किसी सोची समझी रणनीति के तहत कर रहे हैं ऐसा