पांचवें चरण के लिए आज से नामांकन का दौर, 7 राज्यों की 51 सीटों पर 6 मई को वोटिंग | Nomination round today for the fifth phase

पांचवें चरण के लिए आज से नामांकन का दौर, 7 राज्यों की 51 सीटों पर 6 मई को वोटिंग

पांचवें चरण के लिए आज से नामांकन का दौर, 7 राज्यों की 51 सीटों पर 6 मई को वोटिंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : April 10, 2019/2:57 am IST

रायपुर। देश के 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू होने में महज एक दिन बाकी है। गुरुवार को छत्तीसगढ़ की बस्तर समेत देश की 91 सीटों पर वोटिंग होगी। मतदान के लिए बस्तर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए है। इसके अलावा आज से पांचवें चरण के मतदान के लिए नामांकन का दौर शुरू हो रहा है। 7 राज्यों की 51 सीटों पर 6 मई को पांचवें चरण में मतदान होगा। मध्यप्रदेश में भी पांचवें चरण में 7 सीटों पर वोटिंग होगी। जिसमें टीकमगढ़, सतना, रीवा, दमोह, खजुराहो, होशंगाबाद और बेतूल में मतदान होगा।

पढ़ें- बीजेपी विधायक भीमा मंडावी का अंतिम संस्कार आज, सीएम भूपेश बघेल पूर्…

आपको बतादें पहले चरण के तहत 11 ग्यारह अप्रैल को बस्तर के एक लोकसभा सीट पर वोटिंग होगी। मंगलवार को मतदान दलों को हेलीकॉप्टर के जरिए पोलिंग बूथों के लिए रवाना किया गया । आज भी मतदान दलों को रवाना किया जा रहा है। बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

पढ़ें- लोकसभा चुनाव में नक्सली बड़ी वारदात की फिराक में! अलर्ट पर पुलिस और फोर्स

संवेदनदनशील और अतिसंवेदनशील मतदानों केंद्रों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। माओवादियों के चुनाव बहिष्कार के चलते जवान खासा सावधानी बरत रहे हैं। बतादें मंगलवार को दंतेवाड़ा के कुआकोंडा में नक्सलियों ने बीजेपी विधायक के काफिले को निशाना बनाया। एंटीलैंड माइन विकल को माओवादियों ने आईईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया। धमाके में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी सहित चार जवान शहीद हो गए। भीमा मंडावी सभा को संबोधित कर वापस लौट रहे थे।