अंतागढ़ टेपकांड मामला, अजीत जोगी और अमित जोगी 24 जून को SIT ऑफिस तलब, वाइस सैंपल के लिए बुलावा | notice to ajit jogi and amit jogi by sit

अंतागढ़ टेपकांड मामला, अजीत जोगी और अमित जोगी 24 जून को SIT ऑफिस तलब, वाइस सैंपल के लिए बुलावा

अंतागढ़ टेपकांड मामला, अजीत जोगी और अमित जोगी 24 जून को SIT ऑफिस तलब, वाइस सैंपल के लिए बुलावा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : June 19, 2019/8:49 am IST

रायपुर। अंतागढ़ टेपकांड मामला में एसआईटी ने अजीत जोगी, अमित जोगी को वाइस सैंपल के लिए नोटिस जारी किया है। 24 जून को SIT ऑफिस में तलब किया गया है।

पढ़ें- सीएम ने कई मंत्रियों के प्रभार बदले.. कौन से जिले क.

जानिए क्या है टेपकांड मामला

साल 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद अंतागढ़ सीट खाली हुई और 12 सितंबर 2014 को वहां उप-चुनाव हुआ। चुनाव में भाजपा-कांग्रेस के अलावा 13 उम्मीदवार मैदान में थे, लेकिन नाम वापसी के अंतिम क्षणों में कांग्रेस उम्मीदवार मंतूराम पवार ने चुनाव न लड़ने की घोषणा करते हुए आवेदन वापस ले लिया। मंतूराम ने ऐसे समय में आवेदन वापस लिया, जब कांग्रेस दूसरा उम्मीदवार खड़ा नहीं कर सकती थी।

पढ़ें- झोलाछाप डॉक्टर्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, औषधि विभाग के छापे से मचा 

दिसंबर 2015 में सामने आए एक ऑडियो टेप ने छत्तीसगढ़ की राजनीति में भूचाल ला दिया। इस ऑडियो टेप में हाईप्रोफाइल नामों पर आरोप लगे। इतना ही नहीं प्रदेश में थर्ड फ्रंट के रूप में उभरने वाली तीसरी पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे की नींव का आधार भी यही टेपकांड बना। क्योंकि इस टेपकांड के बाद ही कांग्रेस के तत्कालीन दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को पार्टी से बाहर कर दिया गया। इसके बाद अजीत जोगी ने भी कांग्रेस छोड़ दी और नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया।

पढ़ें- लंबे समय से जमे लिपिकों की बदलेगी टेबल, सभी जिलों के कलेक्टर्स को न..

छत्तीसगढ़ में 15 साल बाद सत्ता में आई कांग्रेस अब राजनीति में भूचाल लाने वाले ऑडियो टेप की नए सिरे से जांच करवा रही है। इसके लिए एसआईटी का भी गठन कर दिया गया है। मामले में हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, अमित जोगी, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता, पहले कांग्रेस और अब भाजपा नेता मंतूराम पवार और भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। रायपुर के पंडरी थाने में कांग्रेस नेत्री डॉ. किरणमयी नायक के आवेदन पर 420 तथा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में केस रजिस्टर किया गया है. मामले में हाई प्रोफाइल लोगों के आरोपी बनाए जाने के कारणों को जानें। 

नक्सलियों ने की अगवा सपा नेता की हत्या, देखिए

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/t1QKuGH6MOc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers