लंबे समय से जमे लिपिकों की बदलेगी टेबल, सभी जिलों के कलेक्टर्स को निर्देश जारी.. देखिए | Orders for Clerks of Chhattisgarh

लंबे समय से जमे लिपिकों की बदलेगी टेबल, सभी जिलों के कलेक्टर्स को निर्देश जारी.. देखिए

लंबे समय से जमे लिपिकों की बदलेगी टेबल, सभी जिलों के कलेक्टर्स को निर्देश जारी.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : June 19, 2019/7:22 am IST

रायपुर। प्रदेश में लंबे समय से एक ही शाखा का प्रभार संभालने वाले लिपिकों की टेबल बदलने के निर्देश जारी किए गए हैं। संभाग आयुक्त जी आर चुरेंद्र ने सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी किए हैं। संभाग आयुक्त के मुताबिक इससेृ कार्यालयों में प्रशासनिक कार्यकुशलता बढ़ेगी। इसलिए एक ही शाखा का प्रभार संभालने वाले लिपिकों की टेबल बदलने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही लिपिकों की कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए उन्हें समय-समय पर विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर कार्यशाला आयोजित कर प्रशिक्षित भी कराना चाहिए।

पढ़ें- नक्सलियोें ने की अगवा सपा नेता की हत्या, विधायक प्र…

चुरेन्द्र के मुतिबाक लिपिकों के लंबे समय से एक ही शाखा में रहने के कारण कार्यालयों की अन्य शाखाओं के कार्यों की जानकारी उन्हें नहीं हो पाती है। इसलिए ढाई से तीन वर्ष की समयावधि में लिपिकों का टेबल ट्रांसफर किया जाना आवश्यक होता है, ताकि लिपिकों में सभी तरह के कार्य को करने की क्षमता विद्यमान हो सके।

पढ़ें- सीएम ने कई मंत्रियों के प्रभार बदले.. कौन से जिले क…

इसी तरह जिला प्रशासन की ओर से जिला स्तर, अनुविभागीय स्तर व तहसील स्तर पर प्रशासनिक कुशलता व दक्षता बढ़ाने हेतु लिपिक वर्गीय कर्मचारियों को कार्य सिखाने, उनका ज्ञान बढ़ाने समय-समय पर प्रशिक्षण सह कार्यशाला का आयोजन किया जाना चाहिए। यह प्रशिक्षण कुशल अधिकारी या पुराने सेवानिवृत्त अधिकारी-कर्मचारी के माध्यम से दिया जाना चाहिए। इससे शासन की मंशानुरूप अधिकारी-कर्मचारियों में क्षमता विकास, कौशल उन्नयन कर उन्हें ज्यादा जनोपयोगी व हितकारी बनाया जा सकेगा।

अगवा सपा नेता की नक्सलियों ने की हत्या.. देखिए

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/t1QKuGH6MOc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers