'मैं भी चौकीदार' के लाइव प्रसारण के लिए दूरदर्शन को नोटिस जारी, चुनाव आयोग ने 'नमो टीवी' पर भी उठाए सवाल | Notice to Doordarshan for live broadcast of 'main bhee chaukeedaar' Election Commission also raised questions on 'Namo TV'

‘मैं भी चौकीदार’ के लाइव प्रसारण के लिए दूरदर्शन को नोटिस जारी, चुनाव आयोग ने ‘नमो टीवी’ पर भी उठाए सवाल

'मैं भी चौकीदार' के लाइव प्रसारण के लिए दूरदर्शन को नोटिस जारी, चुनाव आयोग ने 'नमो टीवी' पर भी उठाए सवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : April 3, 2019/12:02 pm IST

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने कांग्रेस पार्टी की शिकायत पर एक्शन लेते हुए दूरदर्शन को नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम ‘मैं भी चौकीदार’ का लाइव प्रसारण करने पर दूरदर्शन को नोटिस जारी किया है। 31 मार्च को प्रसारित हुए इस कार्यक्रम को दूरदर्शन ने करीब डेढ़ घंटे लाइव दिखाया था।

ये भी पढ़ें- कमरतोड़ महंगाई से पाक पस्त, भारत से संबंध बहाल करने अमेरिका से गिड़गिड़ाया- करा

भारतीय जनता पार्टी के कैंपेन ‘मैं भी चौकीदार’ के तहत पीएम मोदी ने 31 मार्च को देश के 500 स्थानों पर लोगों को सीधे संबोधित किया था। पीएम मोदी का ये कार्यक्रम दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हुआ था, जिसका प्रसारण रेडियो, टीवी और सोशल मीडिया पर हुआ था। दूरदर्शन द्वारा इस कैंपेन के लाइव प्रसारण पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत की थी, इसी पर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने बदला चुनावी मुद्दा, मंदिरों में माथा टेक रहे वि…

निर्वाचन आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘नमो टीवी’पर भी जवाब तलब किया है। आयोग की तरफ से इसको लेकर सूचना प्रसारण मंत्रालय को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था, जिसमें पूछा गया था कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले चैनल क्यों लॉन्च किया गया।

ये भी पढ़ें- 5 अप्रैल से मिलेगा पर्याप्त पानी, नगर निगम और पीएचई ने की तैयारी

इस मामले में चुनाव आयोग को जवाब देते हुए सूचना मंत्रालय ने कहा है कि NAMO TV को न्यूज़ चैनल नहीं बल्कि एक विज्ञापन है, जिसे विभिन्न स्तरों पर जारी किया जा रहा है, इसलिए इसके लिए  परमीशन की जरूरत नहीं है, चैनल का पूरा खर्च भारतीय जनता पार्टी ही वहन कर रही है।