प्रदेश में अब दो घंटे अधिक खुलेंगी शराब की दुकानें, जानें ये नया समय | Now liquor shops will open in the Uttar pradesh state for two hours more

प्रदेश में अब दो घंटे अधिक खुलेंगी शराब की दुकानें, जानें ये नया समय

प्रदेश में अब दो घंटे अधिक खुलेंगी शराब की दुकानें, जानें ये नया समय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : January 3, 2020/12:50 pm IST

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में शराब दुकान के खुलने और बंद होने के लोकर नया समय तय किया हैं। नए आदेश के अनुसार नए वित्तीय वर्ष में राब की दुकानें दो घंटे अधिक खुलेंगी। इसके लिए मुख्यालय से शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। नई आबकारी नीति लागू होने के साथ ही शराब दुकाने के खुलने और बंद का समय बदल जाएगा।

Read More News:सनकी पति ने गोली मारकर पत्नी को उतारा मौत के घाट, इलाके में सनसनी

बता दें कि अभी प्रदेशभर में शराब की दुकानें सुबह 10 से रात 10 बजे तक खुल रही हैं। साल 2018 से सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने के समय में बदलाव किया था। इसे दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक खोला जा रहा था, लेकिन दुकानदार लगातार इसका विरोध कर रहे थे। ऐसे में जनवरी 2019 में नियम बदला गया। वहीं अब सरकार ने नए वित्तीय वर्ष में 1 अप्रैल से दो घंटे ज्यादा खुले रहने का प्रस्ताव शासन को भेजा है।

Read More News: सैन्य विमान उड़ान भरने के बाद हुआ हादसे का शिकार, 18 लोगों की मौत

ऐसा माना जा रहा है कि 12 घंटे दुकानें खुलने से राजस्व की हानि हो रही है। दुकानदारों की मांग को ध्यान में रखकर प्रस्ताव भेजा गया है। इसमें शराब की दुकानों को सुबह नौ बजे से रात 11 बजे तक खोलने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।

Read More News: बड़ी लापरवाही, जिंदा नवजात को भेज दिया पोस्टमार्टम के लिए, मचा हड़कंप