बड़ी लापरवाही, जिंदा नवजात को भेज दिया पोस्टमार्टम के लिए, मचा हड़कंप | Alive newborn sent for post mortem in PGI chandigarh

बड़ी लापरवाही, जिंदा नवजात को भेज दिया पोस्टमार्टम के लिए, मचा हड़कंप

बड़ी लापरवाही, जिंदा नवजात को भेज दिया पोस्टमार्टम के लिए, मचा हड़कंप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : January 3, 2020/7:14 am IST

नई दिल्ली। नवजात के पोस्टमार्टम के दौरान कर्मचारी के उस वक्त होश उड़ गए जब देखा कि ​शिशु की सांसें चल रही है। इसके बाद आनन-फानन में मामले की सूचना गाइनी डिपार्टमेंट को दी गई। वहीं पीजीआई में इस बड़ी लापरवाही की शिकायत मिलने के बाद मामले पर पल्ला झाड़ रहा है।

Read More News:प्रेम जाल में फंसाकर ITBP का जवान युवती से पूरी करता रहा हवस, बात श…

यह मामला देश के सबसे बेहतर चिकित्सा संस्थानों में शुमार पीजीआई चंडीगढ़ का है। डॉक्टरों की इस गंभीर चूक से पीजीआई प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पीजीआई के प्रवक्ता का कहना है कि ऐसा मामला हमारे संज्ञान में आया है, जिसकी जांच शुरू कर दी गई है। हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि नवजात पूरी तरह से विकसित नहीं हुआ था।

Read More News: हाइवे पर घने कोहरे के कारण एक के बाद भिड़ती रही गाड़ियां, चीखते-पुक…

संतोष कुमार ने बताया कि पांच महीने की गर्भवती पत्नी का इलाज सेक्टर-45 की डिस्पेंसरी में चल रहा था। अल्ट्रासांउड में बच्चे में दिक्कत पाई गई। पीजीआई में जांच कराने पर पता चला कि बच्चे की रीढ़ की हड्डी में गंभीर बीमारी है। जन्म लेने के बाद वह मात्र दो से तीन साल तक ही जिंदा रह सकता है।

Read More News: कांग्रेस विधायक के खिलाफ 420 का मामला दर्ज, 6 साल में रकम दोगुनी करने के नाम .

पीजीआई कर्मचारी यूनियन का कहना है कि इस चूक से पोस्टमार्टम हाउस के कर्मचारी सदमे में हैं। यूनियन की मांग की है कि जिन्होंने लापरवाही की है, उन्हें सस्पेंड किया जाए।

Read More News: घने कोहरे ने भारतीय रेलवे के ‘त्रिनेत्र’ तकनीक को किया फेल, 400 से …