अब निजी अस्पताल और पैथलैब भी कर सकेंगे कोरोना टेस्ट, ICMR से अप्रूव्ड किट और तय रेट पर टेस्टिंग करने सरकार ने दी अनुमति | Now private hospital and pathlab will also be able to do corona test

अब निजी अस्पताल और पैथलैब भी कर सकेंगे कोरोना टेस्ट, ICMR से अप्रूव्ड किट और तय रेट पर टेस्टिंग करने सरकार ने दी अनुमति

अब निजी अस्पताल और पैथलैब भी कर सकेंगे कोरोना टेस्ट, ICMR से अप्रूव्ड किट और तय रेट पर टेस्टिंग करने सरकार ने दी अनुमति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : April 28, 2021/10:46 am IST

रायपुर। निजी क्षेत्र के सभी अस्पताल अब कोरोना टेस्ट कर सकेंगे, लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने निजी लैब को इस कोरोना टेस्ट की अनुमति दे दी है। जिसके बाद अब निजी लैब भी एंटीजेन टेस्ट कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: देश के इन 150 जिलों में लगेगा लॉकडाउन ? स्वास्थ्य मंत्रालय ने केंद्र सरकार को भेजा प्रस्ताव

राज्य सरकार ने निजी अस्पतालों और पैथलैब को इसकी अनुमति दी है, ICMR से अप्रूव्ड किट से ही निजी लैब टेस्टिंग करेंगे। साथ ही सरकार द्वारा तय की गई रेट पर ही उन्हे टेस्ट करना होगा, लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने इसके आदेश जारी ​कर दिया है।

राज्य शासन ने कोरोना जांच की दर निर्धारित की है, RTPCR के लिए 550 रुपए देने होंगे,वहीं ट्रू नॉट टेस्ट के लिए 1300 रु प्रति टेस्ट देने होंगे, रैपिड एंटीजेन टेस्ट के लिए 150 रुपए शुल्क तय की गई हैं, यदि घर पहुंच सेवा लेना चाहते हैं तो इसके लिए अतिरिक्त 200 रुपए देने होंगे।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में लगाए जा रहे 58 ऑक्सीजन प्लांट, कोरोन…

एंटीजन टेस्ट में भी यदि कोई मरीज पॉजिटिव आता है तो उसे पूरी सावधान बरतते हुए अपना इलाज शुरू करना होगा, इसके बाद लक्षण दिखने पर लोग अपना आरटीपीसीआर जांच भी करा सकते हैं। चूंकि आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट आने में समय लगता है इस कारण एंटीजन से पहले टेस्ट कराने के बाद आगे सावधानी अपना लेने में ही खुद को सुरक्षित रख सकते हैं।

 
Flowers