सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- पूरी दुनिया में कहीं नहीं होती 25 सौ रुपए में धान की खरीदी, हम कर रहे | Nowhere in the whole world can we buy paddy for 25 hundred rupees, we are: CM Bhupesh Baghel

सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- पूरी दुनिया में कहीं नहीं होती 25 सौ रुपए में धान की खरीदी, हम कर रहे

सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- पूरी दुनिया में कहीं नहीं होती 25 सौ रुपए में धान की खरीदी, हम कर रहे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : December 10, 2020/1:04 pm IST

बलौदा बाजारः प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल आज बलौदाबाजार जिले के प्रवास पर थे। सीएम बघेल शहीद वीर नारायण सिंह के शहादत दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने सोनाखान पहुंचे थे। सोनाखान प्रवास के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत शहीद वीर नारायण सिंह के अमर रहे के नारों से की।

Read More: सीएम बघेल 11 से सरगुजा संभाग के 5 दिवसीय प्रवास पर रहेंगे, दौरे का शेड्यूल जारी

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भारत की आजादी में छत्तीसगढ़ के योद्धाओं का अहम योगदान है। शहीद वीरनारायण सिंह ने स्वाभिमान के साथ शहादत दी थी। हमारी सरकार ने कोरोना काल में लोगों को मुफ्त में राशन वितरण किया। कोरोना काल में राजीव गांधी न्याय योजना के तहत किसानों को 1500 करोड़ की राशि दी गई। अब तक 3 किस्त दे चुके हैं और चौथी किस्त मार्च तक सभी किसान भाईयों को मिल जाएगा।

Read More: किसानों की मांगो को लेकर मोदी सरकार संवेदनशील, एमएसपी को कोई हाथ नहीं लगा सकता: नकवी

उन्होंने आगे कहा कि इस साल 90 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी होगी। भारत के दूसरे प्रदेश की छोड़ दो, तो 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से पूरी दुनिया में धान खरीदी नहीं होती। लेकिन हमारी सरकार में 25 सौ क्विंटल में हम धान खरीदी कर रहे हैं।

Read More: तीन कानून नहीं होंगे समाप्त, किसान संगठन सरकार के प्रस्तावों पर विचार करें, हम आगे बातचीत के लिये तैयार हैं: कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

 
Flowers