प्रदेश में नही लागू होगा एनपीआर, जनगणना के दौरान नही पूंछी जाएगी खानदानी जानकारी | NPR will not be applicable in the state, family information will not be asked during the census

प्रदेश में नही लागू होगा एनपीआर, जनगणना के दौरान नही पूंछी जाएगी खानदानी जानकारी

प्रदेश में नही लागू होगा एनपीआर, जनगणना के दौरान नही पूंछी जाएगी खानदानी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : February 17, 2020/3:43 pm IST

भोपाल। एनपीआर को लेकर मोर्चा खोलने वाले कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के बयान के बाद सरकार ने एनपीआर को लेकर स्थिति स्पष्ट की है। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि प्रदेश में एनपीआर लागू नहीं किया जाएगा। इसको लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है… इसलिए सरकार इसे स्पष्ट कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस नोटिफिकेशन की बात कही जा रही है वो 9 दिसंबर के पहले का है। प्रदेश में जनगणना के दौरान किसी से भी उसकी खानदानी जानकारी नहीं पूछी जाएगी।

ये भी पढ़ें:UPSC में निकली कई पदों पर भर्ती, खत्म हो रही है आवेदन की डेड लाइन..देखिए

बता दें कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस के विधायक खुद ही अपनी पार्टी के खिलाफ बागवती तेवरों के साथ मैदान में उतर गए थे, भोपाल मध्य के विधायक आरिफ मसूद ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम कमलनाथ को चेतावनी देते हुए कहा था कि एनपीआर को लेकर अगर मुख्यमंत्री कमलनाथ का सकारात्मक रुख नहीं रहता है…तो ऐसी पार्टी में रहने का क्या मतलब है…हम जनता से जुड़े हुए जनप्रतिनिधि है…और जनता की आवाज़ उठाएंगे।

ये भी पढ़ें: मंत्री पीसी शर्मा का बड़ा ऐलान, हर पंचायत में होगा एक पटवारी, निकाल…

मसूद ने कहा कि NPR गैरकानूनी है, NPR को लेकर भोपाल में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। इसको लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ को मेमोरेंडम दिया जायेगा, अगर उसके बाद भी कोई सकारात्मक बात नहीं होती है, तो आगे का रुख तैयार किया जाएगा। आरिफ मसूद ने कहा बीजेपी नफरत की राजनीति करती है…हम घर घर में No Caa, No Nrc औऱ No Npr के स्लोगन लगाएंगे..और कागज नहीं दिखायेंगे।

ये भी पढ़ें: AIIMS में 418 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन.. देखिए विस्तृत जानकारी