ओडिशा का धान छत्तीसगढ़ में खपाने की कोशिश, 5 जगहों पर छापेमारी में 1700 बोरा धान जब्त | Odisha tries to consume paddy in Chhattisgarh, raids at 5 places seize 1700 bags of paddy

ओडिशा का धान छत्तीसगढ़ में खपाने की कोशिश, 5 जगहों पर छापेमारी में 1700 बोरा धान जब्त

ओडिशा का धान छत्तीसगढ़ में खपाने की कोशिश, 5 जगहों पर छापेमारी में 1700 बोरा धान जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 17, 2019/3:18 am IST

गरियाबंद, छत्तीसगढ़। ओडिशा सीमा से लगे चिखली, सरगीगुड़ा और मगररोडा के पांच ठिकानों पर छापा मारकर 1700 बोरा धान जब्त किया गया है। धान ओडिशा से लाकर समर्थन मूल्य में बेचने की तैयारी थी।

पढ़ें- आर्थिक नाकेबन्दी पर सरकार का यूटर्न, खाद्य मंत्री ने कहा- केन्द्र स…

प्रशासन ने ओडिशा सीमा से लगे सभी 11 रास्तों पर बैरियर लगाकर सख्ती से वाहनों की चेकिंग कर रही है। सीएम बघेल के निर्देश पर सभी जिलों के कलेक्टर्स ने भी कमान संभाली हुई है।

पढ़ें- होटल में मच गई अफरातफरी, जब देर रात लगी भीषण आग, सिलेंटर फटने से छत और दीवार ढहे

प्रशासन की टीम राज्यों की सीमाओं पर नजर बनाए रखी है। सभी वाहनों की कड़ाई से चेकिंग की जा रही है। बता दें 1 दिसंबर से राज्य में धान खरीदी शुरू होने जा रही है। धान बोनस सहित 2500 रूपए प्रति क्विंटल में खरीदी की जाएगी। समर्थन मूल्य में धान खरीदी का लाभ सिर्फ राज्य के किसानों को मिले इसलिए प्रशासनिक टीम लगातर बिचौलिए और कोचियों पर नजर बनाए रखी है। 

पढ़ें- 63 वाहनों से 19 हजार 33 क्विंटल धान जब्त, कवर्धा के रास्ते सबसे ज्य…

राशन कार्ड घोटाला में कार्रवाई

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/yLgIGMJzbQA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>