उचित दाम मिलें तो ही फसल बाज़ार में बेचें किसान, समर्थन मूल्य पर खरीदेगी सरकार - मुख्यमंत्री ने की अपील | Only if the price is reasonable, the farmers will sell the crop in the market, the government will buy at the support price - CM

उचित दाम मिलें तो ही फसल बाज़ार में बेचें किसान, समर्थन मूल्य पर खरीदेगी सरकार – मुख्यमंत्री ने की अपील

उचित दाम मिलें तो ही फसल बाज़ार में बेचें किसान, समर्थन मूल्य पर खरीदेगी सरकार - मुख्यमंत्री ने की अपील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : March 25, 2021/5:54 am IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बारिश के कारण न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीदी बाधित हुई थी। लेकिन 27 मार्च से खरीदी प्रारंभ की जा रही है। मैं किसानों को आश्वस्त करता हूं कि यदि उचित दाम मिलें तो ही वो फसल बाज़ार में बेचें, समर्थन मूल्य पर आप सभी के उत्पाद सरकार खरीदेगी।

पढ़ें: एस्ट्राजेनेका ने कोविड-19 रोधी टीका 76 प्रतिशत तक प्रभावी होने का किया दावा

बता दें कि मध्यप्रदेश सरकार ने किसानों के हित में एक और बड़ा फैसला किया है। समर्थन मूल्य पर चना, मसूर और सरसों की खरीदी 27 मार्च से की जाएगी। कृषि मंत्री कमल पटेल ने ट्टीव कर ये जानकारी दी है। पूर्व में निर्धारित तिथि 22 मार्च से बढ़ाकर 27 मार्च 2021 निर्धारित की है।

पढ़ें- सौरव गांगुली भाजपा में शामिल होंगे? जानिए अशोक डिंडा ने अपने इंटरव्यू में क्या कहा

जिले में एफएक्यू मानक स्तर के चना और मसूर का समर्थन मूल्य 5100 रुपए तथा सरसों का 4650 रुपए प्रति क्विंटल की दर से खरीदी होगी। सिवनीमालवा में 5 उपार्जन केन्द्र हैं। इनमें शिवपुर उपमंडी, एसडब्ल्यूसी बानापुरा 3 एवं 4, एसडब्ल्यूसी बानापुरा 24 एवं 25, एसडब्ल्यूसी हथनापुर एवं महावीर वेयरहाउस बानापुरा शामिल हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/nVE3ahsbjdc” title=”YouTube video player” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>