सोमवार से एम्स में शुरू होगी OPD, हर विभाग में 50 मरीजों को डॉक्टर देंगे परामर्श, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य | OPD will start in AIIMS from Monday, doctors will give consultation to 50 patients in every department, online registration is mandatory

सोमवार से एम्स में शुरू होगी OPD, हर विभाग में 50 मरीजों को डॉक्टर देंगे परामर्श, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य

सोमवार से एम्स में शुरू होगी OPD, हर विभाग में 50 मरीजों को डॉक्टर देंगे परामर्श, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : June 6, 2021/10:01 am IST

रायपुर। रायपुर एम्स में OPD 7 जून से फिर से शुरू होने जा रही है, मिली जानकारी के अनुसार सुबह 9 से दोपहर 1.30 बजे तक OPD सेवा जारी रहेगी, यहां हर विभाग में 50 मरीजों के लिए OPD लगेगी। इसके अलावा सुपर स्पेशियलिटी में 20 मरीजों को डॉक्टर परामर्श देंगे। इसमें रोगियों ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा।

ये भी पढें: रायपुर में VIP वैक्सीनेशन कैंप, अधिकारी का नाम बताते ही लग जाएगा टीका, पंजीयन का झंझट नहीं!

एम्स में बंद ओपीडी सेवा सात जून सोमवार के दिन से शुरू हो रही है। एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर नितिन एम नागरकर ने बताया कि पहले चरण में रोगियों की सीमित संख्या को ओपीडी सेवाएं प्रदान की जाएंगी। इसमें ब्राड स्पेशियल्टी में रोगियों की अधिकतम संख्या 50 होगी, जिसमें 30 नियमित और 20 नए रोगी शामिल होंगे।

ये भी पढें: गिरफ़्तार नक्सली सोबराय की कोरोना से मौत, 10 दिन के भीतर दो नक्सलिय…

इसी प्रकार सुपर स्पेशियल्टी में रोगियों की अधिकतम संख्या 20 होगी जिसमें 10 नियमित और 10 नए रोगी शामिल होंगे। ओपीडी के लिए आने वाले रोगियों को https://ors.gov.in/index.html के माध्यम से ऑनलाइन पंजीयन करना होता है। इसका लिंक एम्स की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। प्रत्येक रोगी के साथ सिर्फ एक परिजन को आने की अनुमति होगी। सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और मास्क लगाना होगा।

ये भी पढें: कोरोना संक्रमित नक्सली सोबराय की इलाज के दौरान मौत, तेलंगाना के वा…

छत्तीसगढ़ में कोविड-19 की दूसरी लहर के बाद रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एम्स ने ओपीडी की नियमित सेवाएं 17 अप्रैल से बंद थी। इस दौरान कोविड रोगियों और गंभीर रोगियों को ट्रामा एंड इमरजेंसी के माध्यम से एडमिट किया जा रहा था।

 
Flowers