टीम इंडिया की जर्सी में अब ओप्पो की जगह होगा इस फर्म का नाम, एग्रीमेंट में आज होगें हस्ताक्षर | Oppo will replace the name of this firm in the team India jersey, the agreement will be signed today

टीम इंडिया की जर्सी में अब ओप्पो की जगह होगा इस फर्म का नाम, एग्रीमेंट में आज होगें हस्ताक्षर

टीम इंडिया की जर्सी में अब ओप्पो की जगह होगा इस फर्म का नाम, एग्रीमेंट में आज होगें हस्ताक्षर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : July 25, 2019/7:46 am IST

रायपुर। टीम इंडिया की जर्सी पर अब ओप्पो की जगह एक भारतीय कंपनी बायजू का नाम होगा। आगामी घरेलू सत्र से जर्सी पर नए ब्रांड नाम के साथ टीम इंडिया मैदान में उतरेगी। बता दें कि ओप्पो ने मार्च 2017 में 5 साल के लिए 1,079 करोड़ रुपये में यह अधिकार खरीदा था। ओप्पो कंपनी बेंगलुरु की एजुकेशनल टेक्नोलॉजी और ऑनलाइन ट्यूटोरियल फर्म बायजू के लिए यह जगह छोड़ रही है।

read more : राजनीतिक घमासान के बीच सीएम कमलनाथ का ट्वीट, विपक्ष से सरकार का सहयोग करने की अपेक्षा

घरेलू मैदान में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज की शुरुआत 15 सितंबर से होगी। ओप्पो कंपनी यह जगह खाली कर अपना अधिकार बायजू को देने वाली है। माना जा रहा है कि 2017 में खरीदा गया यह अधिकार उसे काफी खर्चीला लग रहा है। सूत्र ने कहा कि ओप्पो, बायजू और बीसीसीआई के बीच ‘त्रिपक्षीय एग्रीमेंट’ पर गुरुवार को हस्ताक्षर किए जाएंगे।

read more : डैमेज कंट्रोल में जुटी बीजेपी, पूर्व गृहमंत्री ने कहा- हम तो पहले कर रहे थे विधेयक का समर्थन

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि इस डील में बीसीसीआई को उतनी ही रकम मिलेगी, जितनी ओप्पो कंपनी दे रही थी। इसमें उसे कोई घाटा नहीं होने वाला है। ये डील 31 मार्च 2022 तक चलेगी। उल्लेखनीय है कि बायजू की स्थापना केरल के उद्यमी बायजू रविंद्रन ने की है, जिसकी वर्तमान में कीमत 38 हजार करोड़ रुपए की है।