नए व्याख्याताओं की नियुक्ति आदेश जारी.. 31 मार्च तक करना है पदभार ग्रहण | Order for appointment of new lecturers issued .. Take office till 31 March

नए व्याख्याताओं की नियुक्ति आदेश जारी.. 31 मार्च तक करना है पदभार ग्रहण

नए व्याख्याताओं की नियुक्ति आदेश जारी.. 31 मार्च तक करना है पदभार ग्रहण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : March 7, 2021/3:20 pm IST

रायपुर। स्कूल शिक्षा विभाग ने कई विषयों में व्याख्याताओं के नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं। व्याख्याताओं को पदांकित स्कूल में 31 मार्च 2021 तक पदभार ग्रहण करना है। स्कूल में पदभार ग्रहण करने के पूर्व नवनियुक्त व्याख्याता जिला शिक्षा कार्यालय में अपना आवेदन देंगे।

पढ़ें- सीएम हाउस में सोमवार को बीजेपी विधायक दल की अहम बैठ…

नवनियुक्त व्याख्याताओं के समस्त अभिलेखों की जांच कर एक प्रति अपने कार्यालय में रखेंगे। संचालक लोक शिक्षण ने इस आशय के निर्देश सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को जारी किए हैं।

पढ़ें- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की उपस्थिति में सीएम शिवरा…

संचालक लोक शिक्षण द्वारा जिला शिक्षा अधिकारियों को जारी निर्देश में कहा गया है कि अभिलेखों की जांच के लिए कार्यालय के सहायक संचालक, सहायक परियोजना अधिकारी को दायित्व सौंपे गए हैं।

पढ़ें- राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित होंगी राजनांदगांव के ख…

जारी निर्देश में कहा गया है कि अभिलेखों की जांच से संतुष्ट होने के पश्चात ही नवनियुक्त व्याख्याताओं के पदांकित स्कूल में कार्यभार ग्रहण करने की अनुमति दी जाए। नियुक्ति आदेश में उल्लेखित शाला में ही पदभार ग्रहण कराया जाए। किसी भी स्थिति में स्थान परिवर्तन नहीं किया जाए।