प्रशासन के लिए चुनौती, 7 दिनों में 79 जर्जर स्कूल भवनों को चिन्हांकित कर गिराने के आदेश | Order to demolish shabby school buildings

प्रशासन के लिए चुनौती, 7 दिनों में 79 जर्जर स्कूल भवनों को चिन्हांकित कर गिराने के आदेश

प्रशासन के लिए चुनौती, 7 दिनों में 79 जर्जर स्कूल भवनों को चिन्हांकित कर गिराने के आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : June 11, 2019/3:51 am IST

बेमेतरा। शैक्षणिक सत्र शुरू होने से पहले जिले के जर्जर भवनों को चिन्हांकिंत कर उन्हें गिराने के आदेश दिए गए हैं। जिले के कई स्कूल भवनों की हालत खराब है। जर्जर भवनों के कारण यहां कक्षाएं भी नहीं लगाई जाती है। कलेक्टर ने सात दिनों के अंदर ऐसे भवनों का सर्वे कर उन्हें चिन्हांकित कर गिराने का आदेश जारी किया है।

पढ़ें- अघोषित बिजली कटौती के खिलाफ लालटेन जुलूस, ढोल बजाकर सरकार को नींद से जगाने का प्लान तैयार

बता दें जिले में करीब 79 स्कूल भवन जर्जर हो चुके हैं। अनहोनी की आशंका के चलते पहले ही इन भवनों में कक्षाएं नहीं लगाई जाती। साजा, बेरला के अलावा नवागढ़ विकासखंड के प्राथमिक एवं मिडिल स्तर के स्कूल भवन वर्षों पुराने हैं जो जर्जर हो चुके हैं। यहां सुरक्षा को देखते हुए कक्षाएं लगाना बंद कर दिया गया है।

पढ़ें- मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरे, इस रुट पर लेट …

ऐसे में नौनिहालों की सुरक्षा के लिहाज से कलेक्टर ने जिले में ऐसे स्कूल भवनों को गिराने एक सूची जारी की है, जिसमें से बेमेतरा विकासखंड के 18 स्कूल, बेरला विकासखंड के 16 स्कूल, साजा विकासखंड के 16 स्कूल और नवागढ़ विकासखंड के 27 स्कूल के जर्जर भवन शामिल है।

पढ़ें- अघोषित बिजली कटौती के खिलाफ लालटेन जुलूस, ढोल बजाकर सरकार को नींद से 

नशे में धुत बोलेरो चालक ने रॉन्ग साइड जाकर टैक्टर को मारी टक्कर.. देखिए

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/qi-mvnOhFhI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers